ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम चयन की 5 चौकने वाली बाते

SAGAR MHATRE / 20 December 2015

बीसीसीआई ने जनवरी महीने में होने वाली अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी ट्वेंटी सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है. इसमे कई खिलाडियों ने अपनी जगह बरकरार रखी है, तो कई खिलाडियों का बाहर का रास्ता दिखाया गया है.

इसमे कई खिलाडी ऐसे है जिनको मौका मिल सकता है ऐसा हमने सोचा भी नहीं था. अब हम बता रहे है ऐसे पांच खिलाडी, जिनको देखकर हम सभी चौक गये है.

5. मनीष पांडेय

मनीष पांडेय को टीम में देखकर सभी चौक गये है. उनको जिंबाब्वे के खिलाफ मौका मिला था, और पहले ही मैच में उन्होंने 71 रन बनाए थे. लेकिन दक्षिण अफ्रिका के खिलाफ उनको मौका नहीं मिला था. और अब सीधे अॉस्ट्रेलिया दौरे के लिए उनको मौका मिला है, और ये एक शानदार मौका है उनके लिए. और अब उन्हें ये मौका चारों हाथों से पकडना होगा.

4. हार्दिक पंड्या 

हार्दिक को टी ट्वेंटी में मौका देकर चयनकर्ताओं ने सभीको चौका दिया है. हार्दिक ने आईपीएल में मुंबई के लिए शानदार प्रदर्शन किया है, और बडोदा के लिए भी उन्होंने अच्छा किया है. वे एक अच्छे अॉल राउंडर है, और बडे हिटर है. उनके पास अब काफी अच्छा मौका है.

3. रयींदर रन

रयींदर पंजाब के युवा तेज गेंदबाज है. उन्होंने ज्यादा मैच भी नहीं खेले है, और उनको मौका भी मिल गया है. उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में 7 मैचों में 13 विकेट लिए है. उनको अंतिम 11 में मौका मिलना मुश्किल है, लेकिन ये उनके लिए बडी बात है.

 

2. रिशी धवन

रिशी धवन ने प्रथम श्रेणी में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन उनको मौका मिलने की उम्मीद कम थी. और वो भी अॉस्ट्रेलिया दौरे पर. अॉस्ट्रेलिया की परिस्थितियों में वे एक अच्छे गेंदबाज साबित हो सकते है, जो भारत के लिए अच्छा हो सकता है.

1. आशिष नेहरा

खुद आशिष नेहरा को भी ये खबर सुनकर विश्वास नहीं होगा कि, उनको भारतीय टीम में मौका मिलेगा. नेहरा को टी ट्वेंटी टीम में मौका मिला है, और उन्होंने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया था, उसका उन्हें ये फल मिला है. नेहरा एक अनुभवी गेंदबाज है, और ये भारत के लिए अच्छी बात है.

Related Topics