India vs New Zealand 2019: दूसरे मैच के स्पिन गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के अलावा चर्चा में रही ये बातें

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

India vs New Zealand 2019: दूसरे मैच के स्पिन गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के अलावा चर्चा में रही ये बातें 

India vs New Zealand 2019: दूसरे मैच के स्पिन गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के अलावा चर्चा में रही ये बातें

न्यूजीलैंड और भारत के बीच आज वनडे सीरीज का दूसरा मैच खेला गया। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इस मैच के लिए भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया, वहीं न्यूजीलैंड टीम में दो बदलाव हुए। टिम साउथी और मिचेल सैंटनर की जगह ईश सोढ़ी और कॉलिन डी ग्रैंडहोम को कीवी टीम में जगह मिली। इस मैच 90 रनों से अपने नाम कर भारत ने 5 मैचों की सीरीज में 2-0 की बढत बना ली।

आईये आपको मैच के उन बातों के बारे में बताते हैं जो चर्चा में रहे:

मोहम्मद शमी बनाम केन विलियमसन

India vs New Zealand 2019: दूसरे मैच के स्पिन गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के अलावा चर्चा में रही ये बातें 1

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अच्छी लय में चल रहे हैं। पहले मैच में उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवार्ड भी मिला था। वहीं केन विलियमसन ने भी पिछले मैच में अर्धशतक बनाया था। दोनों खिलाड़ियों के बीच न्यूजीलैंड की पारी के 8वें ओवर में जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। ओवर के पहली चार गेंद पर विलियमसन ने 6, 6, 4 और 2 रन बनाया, लेकिन पांचवीं गेंद पर शमी ने उन्हें बोल्ड कर शानदार वापसी की।

केदार जाधव का प्रदर्शन

India vs New Zealand 2019: दूसरे मैच के स्पिन गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के अलावा चर्चा में रही ये बातें 2

केदार जाधव ने एक बार गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन कर साबित किया कि वह विश्व कप में महत्वपूर्ण खिलाड़ी हो सकते हैं। उन्होंने पहले अंतिम ओवरों में 10 गेंद पर 22 रनों की पारी खेली और उनके बाद गेंदबाजी में भी उन्होंने रॉस टेलर का महत्वपूर्ण विकेट हासिल किया।

फिर स्पिन नहीं खेल पाई न्यूजीलैंड

India vs New Zealand 2019: दूसरे मैच के स्पिन गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के अलावा चर्चा में रही ये बातें 3

सीरीज शुरू होने से दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर की उम्मीद थी। इसके साथ ही सीरीज का फैसला इस बात पर भी निर्भर था कि कीवी बल्लेबाज भारतीय स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ कैसा प्रदर्शन करते हैं। पहले मैच में कुलदीप, चहल और जाधव के खिलाफ वह जूझते दिखे। दूसरे मैच में भी नजारा कुछ ऐसा ही रहा।

भारतीय सलामी बल्लेबाजों की साझेदारी

India vs New Zealand 2019: दूसरे मैच के स्पिन गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के अलावा चर्चा में रही ये बातें 4

एशिया कप के बाद से रोहित शर्मा और शिखर धवन ने शतकीय साझेदारी नहीं बनाई थी। एक साथ दोनों बल्लेबाज प्रदर्शन नहीं कर पा रहे थे लेकिन दोनों ने शानदार शुरुआत की। रोहित-धवन की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 154 रन जोड़कर टीम को ठोस शुरुआत दी। रोहित ने 87 और धवन ने 66 रन बनाये। इसी वजह से भारत 324 तक पहुंचे में सफल हुआ।

शॉर्ट पिच गेंद पर आउट हुए भारतीय बल्लेबाज

India vs New Zealand 2019: दूसरे मैच के स्पिन गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के अलावा चर्चा में रही ये बातें 5

भारत ने इस मैच में अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन 4 में से तीन बल्लेबाज शॉर्ट पिच गेंद पर आउट हुए। पहले क्रिकेट के सबसे अच्छे पुल शॉर्ट खेलने वाले बल्लेबाज रोहित शर्मा आउट हुए। इसके बाद विराट कोहली भी ट्रेंट बोल्ड की पटकी हुई गेंद पर आउट हुए। अंबाती रायडू भी शॉर्ट गेंद पर पवेलियन लौटे।

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts