/

INDvsNZ, पांचवा वनडे: भारत के 4-1 से सीरीज जीतने के अलावा चर्चा में रही ये पांच बातें

न्यूजीलैंड और भारत के बीच आज वनडे सीरीज का अंतिम मैच खेला गया। भारत सीरीज के पहले तीन मैच जीतकर सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुका है जबकि चौथे मैच को न्यूजीलैंड ने जीता था। आज भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारतीय टीम मोहम्मद शमी और विजय शंकर को जगह मिली। न्यूजीलैंड टीम में मार्टिन गप्टिल की जगह कॉलिन मुनरो को शामिल किया गया। इस मैच को भारत ने 35 रनों से अपने नाम किया।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

आज के मैच में कई बातें चर्चा में रही, आईये आपको उसके बारे में बताते हैं:

5. स्विंग के सामने धराशाई भारत का टॉप ऑर्डर

INDvsNZ, पांचवा वनडे: भारत के 4-1 से सीरीज जीतने के अलावा चर्चा में रही ये पांच बातें 1

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन पिछले मैच में कुछ खास नहीं कर पाए थे। आज के मैच में भी दोनों बल्लेबाज स्विंग गेंदबाजी का सामना नहीं कर पाए। उनके बाद शुभमन गिल और महेंद्र सिंह धोनी भी टीम का स्कोर 18 रन पहुँचने तक पवेलियन लौट गये। ट्रेंट बोल्ट और मैट हेनरी ने भारत के टॉप ऑर्डर को जमकर परेशान किया।

4. हार्दिक पांड्या की बल्लेबाजी

INDvsNZ, पांचवा वनडे: भारत के 4-1 से सीरीज जीतने के अलावा चर्चा में रही ये पांच बातें 2

हार्दिक पांड्या ने आज अपने बल्ले से टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया। एक समय भारतीय टीम 235 तक भी पहुँचती नहीं दिख रही थी लेकिन उन्होंने 22 गेंद में ताबड़तोड़ 45 रन बनाये। लेग स्पिन गेंदबाज टॉड एस्टल की लगातार तीन गेंद पर हार्दिक ने तीन छक्के जड़े और भारत को 252 तक पहुँचने में मदद की।

3. इस साल पहली बार फ्लॉप हुए धोनी

INDvsNZ, पांचवा वनडे: भारत के 4-1 से सीरीज जीतने के अलावा चर्चा में रही ये पांच बातें 3

विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने आज चोट के बाद मैदान पर वापसी की। वह पिछले दो मैच में टीम का हिस्सा नहीं थे। आज मैच में धोनी सिर्फ एक रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट की खतरनाक इनस्विंग पर बोल्ड हो गये। इस साल यह पहला मौका है जब धोनी फ्लॉप हुए हैं। पहले ऑस्ट्रेलिया और फिर न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे मैच में उनका बल्ला जमकर बोला था।

2. भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन

INDvsNZ, पांचवा वनडे: भारत के 4-1 से सीरीज जीतने के अलावा चर्चा में रही ये पांच बातें 4

भारतीय गेंदबाजों ने इस सीरीज में शानदार गेंदबाजी की थी। पिछले मैच में वह जरुर महंगे साबित हुए थे। आज कुलदीप यादव के नहीं होने के बावजूद भारत ने न्यूजीलैंड को 35 रनों से हरा दिया। न्यूजीलैंड के सामने सिर्फ 253 रनों का लक्ष्य था लेकिन गेंदबाजों ने शुरुआत से ही न्यूजीलैंड को झटके दिए। यही वजह है कि 45वें ओवर में मेजबानों की पारी 217 रनों पर सिमट गयी।

1. अंबाती रायडू और विजय शानदार की साझेदारी

INDvsNZ, पांचवा वनडे: भारत के 4-1 से सीरीज जीतने के अलावा चर्चा में रही ये पांच बातें 5

भारतीय टीम एक समय 18 रन पर 4 विकेट खो दिए थे। एक बार फिर लगा कि भारत की पारी जल्द सिमट जाएगी लेकिन अंबाती रायडू ने विजय शंकर के साथ मिलकर पारी संभाल ली। विजय शंकर वनडे मैचों में पहली बार बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन उन्होंने स्विंग गेंदबाजी के सामने अच्छी बल्लेबाजी और पांचवें विकेट के लिए 98 रन जोड़कर टीम को मुश्किल से निकाला।

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।