एशिया कप: श्रीलंका के बल्लेबाजों के रन आउट होने के अलावा चर्चा में रही ये बातें

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एशिया कप, SLvsAFG: श्रीलंका के एशिया कप से बाहर होने के अलावा चर्चा में रही ये बातें 

एशिया कप, SLvsAFG: श्रीलंका के एशिया कप से बाहर होने के अलावा चर्चा में रही ये बातें

श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच आज एशिया कप का तीसरा मैच खेला गया। इस मैच को 91 रनों से जीतकर अफगानिस्तान ने लंका की टीम को एशिया कप से बाहर कर दिया। श्रीलंका की टीम पहले ही बांग्लादेश से हार चुकी थी और इस मैच को हारने के साथ ही वह टूर्नामेंट से बाहर हो गई। वहीं ग्रुप बी से बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीम सुपर 4 में पहुँच गई है।

आज के मैच में कई बातें चर्चा में रही। हम आपको उन्हीं के बारे में बताने जा रहे हैं।

5. श्रीलंका ने फिर छोड़े कैच

एशिया कप, SLvsAFG: श्रीलंका के एशिया कप से बाहर होने के अलावा चर्चा में रही ये बातें 1

बांग्लादेश के खिलाफ टूर्नामेंट के पहले मैच में श्रीलंका की हार की वजहों में उनकी खराब फील्डिंग भी एक थी। श्रीलंका की टीम ने उस मैच में कई कैच टपकाए थे। श्रीलंका की टीम ने उससे सीख नहीं ली और आज भी वैसा ही हुआ। लंकाई फील्डों ने कई नजदीकी मौके छोड़े। अकिला धनंजया ने दो मौके पर अफगानिस्तान के बल्लेबाजों को जीवनदान दिया।

4. बड़ा स्कोर बनाने से चूकी अफगानिस्तान 

एशिया कप, SLvsAFG: श्रीलंका के एशिया कप से बाहर होने के अलावा चर्चा में रही ये बातें 2

अफगानिस्तान टीम ने अच्छी शरुआत की थी और 40 ओवर में टीम ने 183 रन बना लिए थे और उसके 7 विकेट बचे थे। इसके बाद उम्मीद की जा रही थी कि अफगान टीम आसानी से 260-270 रन बना लेगी। हालाँकि, लंकाई ने कसी हुई गेंदबाजी की और अफगानिस्तान की पूरी टीम पूरे ओवर खेले बिना 249 रन ऑलआउट हो गई।

3. रन आउट हुए लंकाई बल्लेबाज

एशिया कप, SLvsAFG: श्रीलंका के एशिया कप से बाहर होने के अलावा चर्चा में रही ये बातें 3

पहला विकेट गिरने के बाद उपुल थरंगा और धनंजय डिसिल्वा ने 50 रनों की साझेदारी बनाकर टीम को पटरी पर ला दिया था। हालाँकि, 53 रनों की साझेदारी बनाकर धनंजय रन आउट ही गए। टीम के 4 विकेट गिरने के बाद कप्तान एंजेलो मैथ्यूज और शेहन जयसूर्या समझदारी से बल्लेबाजी कर थे लेकिन फिर जयसूर्या 14 रन बनाकर रन आउट हो गए।

2. अफगानिस्तान के स्पिनरों का रहा जलवा 

एशिया कप, SLvsAFG: श्रीलंका के एशिया कप से बाहर होने के अलावा चर्चा में रही ये बातें 4

श्रीलंका के खिलाफ मैच में अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाजों का जलवा रहा। पहले ही ओवर में मुजीब उर रहमान ने कुसल मेंडिस को पवेलियन भेज श्रीलंका को झटका दे दिया। इसके बाद मोहम्मद नबी और राशिद खान ने श्रीलंका के मध्यक्रम को टिककर नहीं खेलने दिया। अफगानिस्तान के स्पिनरों का यह प्रदर्शन बाकि टीमों के लिए खतरे की घंटी है।

1. 5 बार की विजेता सुपर 4 में भी नहीं पहुंची 

एशिया कप, SLvsAFG: श्रीलंका के एशिया कप से बाहर होने के अलावा चर्चा में रही ये बातें 5

लंका की टीम भारत के बाद एशिया कप की सबसे सफल टीम है। पहले मैच में उसे बांग्लादेश के हाथों 137 रनों की हार मिली थी। आज के मैच अफगानिस्तान के हाथों 91 रनों के बड़े अंतर से हारकर वह टूर्नामेंट से बाहर हो गई। दोनों ही मैच में श्रीलंका की बल्लेबाजी पूरी तरफ फेल रही। श्रीलंका को अगले साल होने वाले विश्वकप में बेहतर प्रदर्शन करना है तो अपने खेल में काफी सुधार करना पड़ेगा।

Related posts

Leave a Reply