india test team
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

टेस्ट क्रिकेट इंटरनेशनल क्रिकेट का एक वास्तविक और कड़ी अग्निपरीक्षा का फॉर्मेट कहा जाता है। टेस्ट क्रिकेट में गेंदबाज हो या बल्लेबाज उनकी बहुत ही खास तरह से टेस्ट होता है। टेस्ट क्रिकेट फॉर्मेट आज अपने बड़े मुकाम पर पहुंच गया है। क्रिकेट के इस सबसे लंबे फॉर्मेट में बल्लेबाजी करना हमेशा ही मुश्किल रहा है, क्योंकि यहां बल्लेबाजों की खास परीक्षा होती है।

टेस्ट क्रिकेट की चौथी पारी में सबसे ज्यादा 200+ चेज करने वाली 5 टीमें

टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजी में वैसे तो सभी पारियां आसान नहीं होती है। लेकिन इस फॉर्मेट में बल्लेबाजी करना सबसे ज्यादा मुश्किल चौथी पारी में होता है। चौथी पारी में बल्लेबाजी करना काफी मुश्किल माना जाता है, जिसमें बल्लेबाज के लिए पिच पर टिकना बहुत कड़ी चुनौती होता है।

australia test players 2020

इस फॉर्मेट में चौथी पारी में किसी भी टीम के सामने 200 से ज्यादा का लक्ष्य बहुत ही कठीन माना जाता है, क्योंकि इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए काफी मशक्कत होती है। फिर भी 200 से ज्यादा के रन कई बार हासिल किए गए हैं। हम आपको इस रिपोर्ट में बताते हैं वो 5 टीमें जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 200 से ज्यादा के लक्ष्य को हासिल किया है सबसे ज्यादा..

ऑस्ट्रेलिया – 28

विश्व क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया एक ऐसी टीम रही है जिन्होंने क्रिकेट की शुरुआत से ही बहुत ही प्रभावशाली प्रदर्शन किया है। टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने कई मुकाम हासिल किए हैं। ऑस्ट्रेलिया ने अपना प्रभुत्व ना केवल अपनी सरजमीं पर कायम किया बल्कि इस टीम ने पूरे क्रिकेट जगत में शानदार खेल का प्रदर्शन किया है। ऑस्ट्रेलिया की टीम टेस्ट क्रिकेट में इस समय नंबर वन की रैंकिंग पर है, तो साथ ही ये टीम कई बार नंबर वन का स्थान हासिल कर चुकी है।

ऑस्ट्रेलिया की टीम की खास बात ये है कि इस टीम ने टेस्ट क्रिकेट में चौथी पारी में बहुत ही प्रभावित किया है। टेस्ट क्रिकेट इतिहास में ऑस्ट्रेलिया ने सबसे ज्यादा 28 बार 200 से ज्यादा का स्कोर चेज करने में सफलता हासिल की है।

Australia test team

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse