अब तक आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा मैच हारने वाली 5 टीमें

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल के इतिहास में इन 5 टीमों के नाम हैं सबसे ज्यादा हार, जाने कौनसी टीम रही है सबसे फिसड्डी 

आईपीएल के इतिहास में इन 5 टीमों के नाम हैं सबसे ज्यादा हार, जाने कौनसी टीम रही है सबसे फिसड्डी
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट जगत की सबसे बड़ी टी20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन की तैयारियां इन दिनों अपने पूरे शबाब पर हैं। सभी टीमें इन दिनों तो इस साल होने वाले आईपीएल को लेकर तैयारियां शुरू करने में लगी हुई हैं। आईपीएल का आगाज साल 2008 से हुआ जिसके बाद से इस लीग ने एक के बाद एक सफलता की तरफ अपने कदम बढ़ाए।

इन पांच टीमों के नाम हैं आईपीएल में सबसे ज्यादा हार

आईपीएल के पहले ही सीजन से आठों टीमों के बीच जोरदार घमासान देखने को मिला है। वैसे बीच के सालों में टीमों की संख्या में बढ़ोती जरूर हुई थी लेकिन इसके बाद भी अभी फिलहाल आठ टीमें की खेलती नजर आती हैं। जिसमें अब तक वैसे तो कुल 13 टीमें खेली हैं और कुल मिलाकर 1505 मैच खेले जा चुके हैं।

IPL-12: Kolkata, Punjab (preview) to keep playoff hopes alive

आज आपको हम आईपीएल के इतिहास में अब तक के सभी सीजन में उन पांच टीमों से रूबरू करवाते हैं जिनको मिली हैं सबसे ज्यादा हार… तो आईए नजर डालते हैं आईपीएल में अब तक सबसे ज्यादा हारने वाली 5 टीमों पर…

#5 कोलकाता नाइट राईडर्स- 83 हार

आईपीएल में साल 2012 और इसके बाद 2014 में खिताब पर कब्जा करने वाली टीम कोलकाता नाइट राईडर्स वैसे तो आईपीएल में सबसे कामयाब टीमों में भी शुमार कही जा सकती है लेकिन इस टीम के लिए शुरुआती कुछ सीजन बहुत ही खराब रहे थे। कोलताता नाइट राईडर्स को शुरुआती दौर में कुछ ज्यादा सफलता हाथ नहीं लगी।

आईपीएल के इतिहास में इन 5 टीमों के नाम हैं सबसे ज्यादा हार, जाने कौनसी टीम रही है सबसे फिसड्डी 1

इसी कारण से कोलकाता नाइट राईडर्स अब तक के 12 सीजन में अपने हिस्सेदारी दिखायी है जिसमें उन्होंने कुल 178 मैच खेले। केकेआर को इन मैचों में 83 मैचों में हार मिली तो 92 मैच में जीत हासिल की। ऐसे में कोलकाता नाइट राईडर्स 83 हार के साथ सबसे ज्यादा हारने वाली टीम में पांचवें क्रम पर है।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts