टी 20 वर्ल्ड कप जीतने की प्रबल दावेदार हैं ये 5 टीमें

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

टी-20 वर्ल्ड कप 2020 जीतने की प्रबल दावेदार हैं ये 5 टीमें 

टी-20 वर्ल्ड कप 2020 जीतने की प्रबल दावेदार हैं ये 5 टीमें
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

इंग्लैंड एंड वेल्स में खेले गए 2019 आईसीसी वर्ल्ड कप खेलने के बाद सभी टीमों की नजरें अब अगले साल होने वाले टी 20 वर्ल्ड कप पर टिक गई हैं. सभी टीमें अधिक से अधिक सीरीज खेलकर आगामी वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटी हुई हैं.

आईसीसी टी 20 रैंकिंग में पिछले 2 साल से नंबर-1 पर काबिज पाकिस्तान क्रिकेट टीम का प्रदर्शन पिछले कुछ वक्त से काफी निराशाजनक रहा है. ऐसे में इस टीम का आगामी वर्ल्ड कप में जीतने की दावेदारी पेश करना काफी मुश्किल हो गया है.

वहीं 2016 में खेले गए टी 20 वर्ल्ड कप में विजेता रही वेस्टइंडीज की टीम भी आउट ऑफ फॉर्म है लेकिन इस टीम के पास टी 20 फॉर्मेट के लिए शानदार खिलाड़ी हैं जो वर्ल्ड कप जीतने में मदद कर सकते हैं.

तो आइए आपको बताते हैं, ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले छोटे फॉर्मेट के वर्ल्ड कप में कौन-कौन सी टीमें जीत की मजबूत दावेदारी पेश कर रही हैं.

ये 5 टीमें जीत सकती हैं आगामी टी 20 वर्ल्ड कप

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

टी-20 वर्ल्ड कप 2020 जीतने की प्रबल दावेदार हैं ये 5 टीमें 1

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम आगामी टी 20 वर्ल्ड कप में फेवरेट रहेगी. डेविड वॉर्नर-स्टीव स्मिथ की वापसी के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम फिर एक बार मजबूत नजर आ रही है. ऑस्ट्रेलिया के लिए वर्ल्ड कप जीतने के लिए सबसे बड़ा प्लस प्वॉइंट है की इवेंट ऑस्ट्रेलिया में ही खेला जाना है.

कंगारुओं को उनकी सरजमीं पर हराना किसी भी टीम के लिए आसान नहीं होगा. ऑस्ट्रेलिया के पास तीनों ही क्षेत्रों में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों की भरमार है. टीम में डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, ऐरोन फिंच जैसे विस्फोटक बल्लेबाज हैं.

साथ ही विकेटचटकाऊ गेंदबाजी करने वाले पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम जंपा जैसे गेंदबाज हैं. इतना ही नहीं ग्लेन मैक्सवेल जैसे टी 20 स्पेसलिस्ट ऑलराउंडर खिलाड़ी भी मौजूद हैं. इन सभी खिलाड़ियों और कंडीशंस को देखते हुए कहा जा सकता है की यह टीम वर्ल्ड कप जीतने के लिए पसंदीदा रहेगी.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts