इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज से की जा सकती है ये 5 उम्मीदे | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज से की जा सकती है ये 5 उम्मीदे 

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला आज से शुरू हो रही है. इन दोनों टीमों ने एशेज 2015 में जस तरह से उत्कृष्ट क्रिकेट खेला है उससे लगता है इस श्रृंखला में भी संघर्ष दिलचस्प होने वाला है. इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आक्रामक रूप से क्रिकेट खेल है लेकिन ऑस्ट्रेलियाई नए कप्तान स्टीव स्मिथ  विश्व कप जीत के बाद अपना पहला एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय खेलने जा रहे  है. आइये देखते है इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज से क्या क्या 5 उम्मीदें की जा सकती है –

1. इंग्लैंड से आक्रामक रुख
इंग्लैंड क्रिकेट टीम पहले दौर में विश्व कप 2015 से बाहर निकलने के बाद से कुछ आक्रामक क्रिकेट खेल रही है. इंग्लैंड ने श्रृंखला में 3-2 से न्यूजीलैंड को हराया. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका रिकॉर्ड अच्छा नहीं है लेकिन एशेज में उन्होंने बढ़िया प्रदर्शन किया जिससे की एशेज वापस लाने में उन्हें मदद मिली. अगर विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को हराना है तो इंग्लैंड को निडर क्रिकेट खेलने की जरूरत है. और अगर वे वैसा ही खेले जैसा कि एशेज में तो वे निश्चित रूप से विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को हरा सकता है.

2. ऑस्ट्रेलिया की जीत को लेकर उत्सुकता
ऑस्ट्रेलिया ने एशेज 2-3 खो दिया और फिर केवल 5 रन से टी -20 में हार गए. अब नए कप्तान स्टीव स्मिथ के साथ ऑस्ट्रेलिया भविष्य के लिए एक टीम का निर्माण करने को तैयार है. बल्लेबाजों को अधिक से अधिक रन बटोरने की जरुरत है. गेंदबाज़ो को अपने प्रदर्शन को और बेहतरीन बनाना होगा. विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को चैंपियन की तरह खेलना होगा और जीत के लिए इंग्लैंड टीम पर दबाव बनाने की जरूरत है.

3. तेज गेंदबाज
इंग्लैंड की पिचें तेज गेंदबाजों के लिए थोड़ी बहुत उपयोगी होंगी. तेज गेंदबाजों की भूमिका ये होगी कि वह शुरुआती विकेट निकालकर प्रतिद्वंद्वी बल्लेबाजो पर दबाव बनाये. इस एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया के पास मिशेल स्टार्क, पैट क्यूमिन्स , नाथन काल्टर नील जैसे अच्छे तेज गेंदबाजी आक्रमण है. जबकि इंग्लैंड के पास स्टीव फिन और अनुभवहीन डेविड विले व् टोपले हैं.

4. कप्तानी
इंग्लैंड टीम के एक नए कप्तान इयोन मोर्गन है जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया था. वहीँ ऑस्ट्रेलिया में भी 2015 विश्व कप जीतने के बाद संन्यास लेने वाले माइकल क्लार्क की जगह एक नए कप्तान स्टीव स्मिथ आये हैं. दोनों नए कप्तानों के तहत दोनों टीमों को खेलते देखना दिलचस्प होगा.

5. ऑलराउंडर को एक प्रमुख भूमिका निभानी है
ऑलराउंडर मैच जीतने के लिए टीमों की मदद करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. इंग्लैंड की ओर से, बेन स्टोक्स एक बढ़िया हरफनमौल खिलाडी हैं साथ ही मोइन अली भी बल्ले और गेंद के साथ इंग्लैंड के लिए अच्छा प्रदर्शन करते आये हैं. वहीँ ऑस्ट्रेलिया के लिए शेन वाटसन, ग्लेन मैक्सवेल के लिए, मिशेल मार्श को जीत के लिए अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है.

Related posts

Leave a Reply