दिनेश कार्तिक
दिनेश कार्तिक
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

विदेशी और घरेलू स्तर पर अंतराष्ट्रीय टी-20 श्रृंखला खेलने के साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम आगामी टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर भी सजग है. नवंबर 2020 से ऑस्ट्रेलिया मे इस वर्ल्ड कप के लिए कप्तान विराट कोहली और टीम प्रबंधन  जरूरत के अनुसार कुछ ऐसे प्रतिभावान खिलाड़ी भी इस दस्ते में शामिल कर सकते हैं जो कि वर्तमान समय में टीम से बाहर चल रहे है. हालिया सम्पन्न  टी-20 सीरीज में टीम मे खेल रहे खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखते हुए ऐसा सम्भव प्रतीत हो रहा है.

 

दिनेश कार्तिक

                                          यह है 5 खिलाड़ी जिन पर चयनकर्ता लगा सकते है दांव:

(1)श्रेयस गोपाल –आईपीएल मे टीम राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलने  वाले यह खिलाड़ी दूसरे खिलाड़ियों के लिए एक मिसाल है. वह बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनो में ही अपना योगदान देने मे सक्षम है. उनकी काबिलियत उन्हें आगे मौके को भुनाने मे फायदेमंद साबित हो सकती है.

करियर के शुरुवाती दौर मे वह अच्छी बल्लेबाज़ी के साथ-साथ अच्छी गेंदबाजी भी करते रहे और अब एक लेग-ब्रेक-गेंदबाज के ही विश्वसनीय बल्लेबाज के रूप मे भी जाने जाते हैं. उनके प्रदर्शन ने उनकी इस  योग्यता को साबित किया है. उप रणजी क्रिकेट खेलते हुए वह एक तकनीकी रूप से बल्लेबाजी करते थे और कुछ हद तक लेग ब्रेक गेंदबाजी कर लेते थे. लेकिन अब वह अपनी टीम मे मुख्य रूप से एक लेग-ब्रेक -गेंदबाज के रूप मे भूमिका अदा करते हैं और जरूरत के समय मे बल्ले से भी टीम का साथ देते हुए दिखते हैं.

2014 मे अपने आईपीएल करियर की शुरुवात करने वाले इस खिलाडी ने कुल 31 आईपीएल मैच खेले हैं जिसमे 107.63 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ 127 रन ही बनाए है लेकिन इतने मैचों मे वह 7.5 इकॉनमी से 19.37 औसत के साथ कुल 38 विकेट हासिल किये हैं. वह पहले मुंबई इंडियन्स और अब राजस्थान रॉयल्स टीम  की तरफ से खेल रहे हैं.

उनकी योग्यता के मुताबिक उन्हें टीम मे हार्दिक पंड्या और रविन्द्र जडेजा के समान ही एक ऑलराउंडर के तौर पर शामिल किया जा सकता है.

श्रेयस गोपाल के लिए इमेज नतीजे

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse