5 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम जिसमें भारतीय टीम का प्रदर्शन है बेहद ख़राब

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

5 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम जो भारत के लिए हैं अनलकी, अक्सर करना पड़ता है हार का सामना 

5 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम जो भारत के लिए हैं अनलकी, अक्सर करना पड़ता है हार का सामना
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

अगर मैं आपसे पूछूँ कि क्रिकेट में सबसे महत्वपूर्ण क्या है, तो शायद आपका उत्तर इनमे से एक होग. बैट, बॉल, प्लेयर्स, अम्पायर्स लेकिन बहुत कम लोग होंगे जो क्रिकेट मैदान का नाम लेंगे. क्रिकेट का मैदान क्रिकेट के लिए बहुत जरूरी है. मैदान तथा पिच बिल्कुल खेल के अनुकूल होनी चाहिए. वरना खेल जारी रखना संभव नहीं है. इसी कारण आज हम क्रिकेट स्टेडियम की बात करेंगे.

वैसे तो कहते हैं कि मैदान से कुछ नहीं होता आपका प्रदर्शन मायने रखता है, जो कहीं हद तक सही भी है, लेकिन कई बार ऐसा भी हुआ है कि कोई-कोई मैदान किसी टीम के लिए बहुत भाग्यशाली साबित हुए हैं तो कई दुर्भाग्यशाली. आज हम ऐसे ही 5 मैदानों की बात करेंगे को भारतीय टीम के लिए बहुत अनलकी साबित हुए हैं.

सेडेन पार्क, हेमिल्टन ( न्यूजीलैंड )

5 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम जो भारत के लिए हैं अनलकी, अक्सर करना पड़ता है हार का सामना 1

हैमिल्टन के सेडेन पार्क पर भारतीय टीम का रिकॉर्ड बेहद ही ख़राब रहा है. भारतीय टीम ने इस मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ 6 वनडे मैच खेले हैं. जिसमें से भारतीय टीम ने सिर्फ एक मुकाबले में जीत दर्ज की है.

भारतीय टीम ने इस मैदान पर अपना आखरी वनडे मुकाबला 31 जनवरी 2019 को न्यूजीलैंड के खिलाफ ही खेला था. इस मैदान में आखिरी वनडे मैच में भारतीय टीम मात्र 92 रन पर ऑल आउट हो गयी थी. जहां भारतीय टीम को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था.

भारतीय टीम ने अब तक इस मैदान पर कुल मिलाकर 10 मुकाबले खेले हैं. जिसमें भारत को मात्र 3 में जीत मिली है. और जिन 3 मैचों में भारतीय टीम ने जीत दर्ज की है. उसमें से 2 मैच उसने छोटी टीमों के साथ खेला है. पहली बार भारतीय टीम ने इस मैदान पर वर्ष 1992 में ज़िम्बाब्वे के खिलाफ 55 रन से जीत दर्ज की थी. और वहीं दूसरे मुकाबले में आयरलैंड के खिलाफ. ऐसे में यह मैदान भारतीय टीम के लिए अब तक ज्यदा अच्छा नहीं रहा है.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts