2019 में बने ये 5 विश्व रिकॉर्ड जो शायद ही कभी टूटे

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

2019 में बने ये 5 विश्व रिकॉर्ड जो शायद ही कभी टूटे 

2019 में बने ये 5 विश्व रिकॉर्ड जो शायद ही कभी टूटे
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

इस साल 2019 में क्रिकेट की दुनिया में कई रिकॉर्ड बने तो कई रिकॉर्ड टूटे भी, लेकिन, जो 5 विश्व रिकॉर्ड बने हैं वो शायद टूट पाएंगे ये मुमकिन नहीं है. हालांकि, क्रिकेट की दुनिया में सबकुछ मुमकिन है ये वर्ल्ड रिकॉर्ड भी कभी ना कभी टूट जाएंगे, लेकिन इन्हें तोड़ पाना काफी मुश्किल है.

साल 2019 में बने चार महारिकॉर्ड्स में बहुत सारे अविस्मरणीय रिकॉर्ड शामिल हैं. 2019 में बने कुछ ऐसे आंकड़े हैं जिसके रिकॉर्ड को किसी खिलाड़ी द्वारा तोड़ पाना काफी कठिन है. कोई भी खिलाड़ी आसपास तो पहुंच सकता है, लेकिन इन वर्ल्ड रिकॉर्ड्स को धराशायी कर पाए ऐसा बेहद कठिन है.

रोहित शर्मा के पांच शतक

2019 में बने ये 5 विश्व रिकॉर्ड जो शायद ही कभी टूटे 1

सफ़ेद गेंद से बने रिकार्ड्स की बात हो और रोहित शर्मा उसमें मौजूद ना हों ऐसा मुमकिन ही नहीं हैं. हिटमैन रोहित शर्मा के लिए पिछला साल कितना शानदार गया था, ये वे खुद भी कबूल करते हैं. टीम इंडिया के उपकप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने इस साल वर्ल्ड कप 2019 की 9 पारियों में 648 रन बनाए, रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ वर्ल्ड कप 2019 में अपना पांचवां शतक जड़ा था. इसके साथ ही वो विश्व कप इतिहास में किसी भी एक सीजन में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए थे.

रोहित ने श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज कुमार संगकारा का रिकॉर्ड तोड़ते हुए ये उपलब्धि अपने नाम की थी. रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ 94 गेंदों पर 103 रन की पारी खेली थी. उन्होंने अपनी इस पारी में 14 चौके और 2 छक्के लगाए थे. वनडे क्रिकेट में ये रोहित शर्मा का 27वां शतक था. इस शानदार परफोर्मेंस के लिए रोहित को मैन ऑफ द मैच भी चुना गया और उन्होंने विश्व कप के एक सीजन में चौथी बार ये खिताब अपने नाम किया. रोहित ने युवी की बराबरी कर ली थी. युवी ने 2011 विश्व कप में चार मैन ऑफ द मैच का खिताब जीता था.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts