IPL Archives : आईपीएल इतिहास के 5 सबसे असफ़ल कप्तान, बड़े-बड़े दिग्गजों के नाम शामिल 1
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल 2021 (IPL  2021) को शुरु होने में अब बस 2 दिन का ही समय बचा है. 9 अप्रैल को विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस के बीच पहले मैच के साथ ही 14वें सीज़न की शुरुआत हो जाएगी. इसी सिलसिले में सभी टीमें अपनी तैयारियाँ पूरी कर चुकी हैं.

गौरतलब है कि आईपीएल जैसी बड़ी फ़्रेंचाइज़ी लीग में किसी भी टीम के लिए एक कप्तान की भूमिका बेहद अहम होती है. इस बार कप्तानी के एंगल से देखें तो आईपीएल 2021 (IPL 2021) में राजस्थान और दिल्ली की टीम ने अलग-अलग वजहों से अपने-अपने कप्तान बदले हैं.

कप्तानी के ही सिलसिले से इस आर्टिकल में हम बात करेंगे आईपीएल इतिहास के 5 उन कप्तानों के बारे में जिनका कम से कम 25 मैचों के लिहाज़ से इस लीग में कप्तानी रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है.

कुमार संगकारा

IPL worst captains

मटाले के 43 पूर्व सीनियर श्रीलंकाई कप्तान और दिग्गज  बल्लेबाज़ कुमार संगकारा (Kumar Sangakara) ने आईपीएल में अपने करियर की शुरुआत 2008 में ही कर दी थी. जिसके बाद 2013 तक अपने 5 साल के करियर में 71 मैच खेल कर 25.95 के बल्लेबाज़ी औसत से 1687 रन बनाए हैं.

इस दौरान संगकारा ने आईपीएल (IPL) की 3 टीमों के लिए बतौर कप्तान भी 47 मैच खेले हैं. इन मैचों में 15 मैचों की जीत केे साथ उनका विनिंग परसेंटेज महज़ 31.91 का है. इस दौरान संगकारा को बतौर कप्तान 30 मैचों में हार का भी सामना करना पड़ा है. बता दें कि पूर्व श्रीलंकाई दिग्गज ने आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब, डेक्कन चार्जर्स (Deccan Chargers) और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए कप्तानी की है.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse