5 युवा विदेशी खिलाड़ी जिनके प्रदर्शन पर आईपीएल 2020 के दौरान होंगी सबकी नजरें 1
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल में हमेशा से ही देशी खिलाड़ियों के साथ-साथ विदेशी खिलाड़ी भी अपने खेल का जादू दिखाते नजर आते हैं। जिस तरह भारतीय युवा खिलाड़ी आईपीएल में अपनी काबिलियत साबित कर राष्ट्रीय टीम के दरवाजों पर दस्तक देते हैं, उसी तरह विदेशी युवा खिलाड़ी भी आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करते हैं।

आईपीएल के नियमानुसार एक प्लेइंग इलेवन में 4 विदेशी खिलाड़ी हिस्सा ले सकते हैं। ऐसे में विदेशी युवा खिलाड़ियों के पास भी प्रतिभा दिखाने का काफी अच्छा मौका होता है। आईपीएल ऑक्शन में फ्रेंचाइजियों ने कई विदेशी युवा खिलाड़ियों पर पैसे खर्च कर टीम में शामिल किया है।

अब यदि हम बात करें, यूएई की मेजबानी में खेले जाने वाले आईपीएल 2020 की इसमें कई ऐसे विदेशी युवा खिलाड़ी हैं जिनके प्रदर्शन पर सबकी नजरें होंगी। तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 5 विदेशी खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जो आईपीएल 2020 में कर सकते हैं अच्छा प्रदर्शन

5 युवा विदेशी खिलाड़ी जिनके प्रदर्शन पर आईपीएल 2020 के दौरान होंगी सबकी नजरें 2

ये 5 युवा विदेशी खिलाड़ी कर सकते हैं आईपीएल 2020 में अच्छा प्रदर्शन

1- टॉम बंटन

5 युवा विदेशी खिलाड़ी जिनके प्रदर्शन पर आईपीएल 2020 के दौरान होंगी सबकी नजरें 3

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के युवा खिलाड़ी टॉम बंटन ने आईपीएल 2020 ऑक्शन में अपना नाम 20 लाख की बेस प्राइज के साथ ड्राफ्ट किया था। जहां, कोलकाता नाइट राइडर्स ने युवा सलामी बल्लेबाज को 1 करोड़ की रकम खर्च कर अपनी टीम में शामिल किया है।

इस सीजन बंटन को टीम में प्लेइंग इलेवन में खेलने का अधिक मौका मिल सकता है क्योंकि क्रिस लिन अब फ्रेंचाइजी का हिस्सा नहीं हैं। ऐसे में हर किसी का ध्यान बंटन पर होगा। टॉम बंटन ने घरेलू स्तर पर इतना शानदार प्रदर्शन किया की उन्हें बेहद कम उम्र में ही अपनी राष्ट्रीय टीम में डेब्यू का मौका मिल गया।

हालांकि वह 5 वनडे व 3 टी20 आई मैचों का हिस्सा रहे। जहां उन्होंने क्रमश: 76, 56 रन बनाए हैं। लेकिन आपको बता दें, घरेलू टी20 फॉर्मेट में बंटन ने 34 मैचों में 157.33 की स्ट्राइकट रेट के साथ 944 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक व 7 अर्धशतक भी निकले हैं।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse