/

5 युवा भारतीय खिलाड़ी जो 2017 में कर सकते अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारत के लिए वर्ष 2016 ख़ास रहा. भारत ने पिछले वर्ष को भी टेस्ट नहीं हरा, जबकि 21 टी-ट्वेंटी मैचो में से 15 में जीत हासिल किया. वर्ष 2016 में ऑस्ट्रेलिया में पहली एकदिवसीय सीरीज बुरी तरह से हारने के बाद भारत ने 2 लगातार एकदिवसीय सीरीज भी जीती.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

इतना शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद, टेस्ट ही नहीं बल्कि सिमित ओवेरों के क्रिकेट में भारतीय टीम में कुछ स्थान ऐसे है, कहा अब भी कुछ खिलाड़ियों के लिए जगह खाली हैं. उन स्थानों के लिए भारत के पास कुछ प्रतिभाशाली खिलाड़ी जिन्हें 2017 में एक मौका दिया जाना चाहिए.

यह भी पढ़े : क्रिकेट के इतिहास में इन पांच बल्लों ने बटौरी खेल से ज्यादा सुर्खियाँ

इस लेख में हम ऐसे युवा खिलाड़ियों के बारे में जानेगे जो 2017 में अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करते हुए नज़र आ सकते हैं:-

5) इशान किशन
5 युवा भारतीय खिलाड़ी जो 2017 में कर सकते अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण 1
इशान किशन ने 18 वर्ष की उम्र में कई बड़ी उपलब्धिया हासिल कर ली हैं. वर्ष 2016 में भारत अंडर-19 टीम ने आईसीसी u-19 विश्वकप 2016 में फाइनल तक सफ़र किया, इस दौरान किशन टीम के कप्तान रहे. दायें हाथ के खिलाड़ी किशन सिमित ओवरों के कप्तान झारखंड से है और कीपिंग भी करते है, जिस कारण वो सुर्ख़ियों का विषय बने हुए हैं.

यह भी पढ़े : महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय टीम के लिए तैयार किये झारखंड के ये 2 बड़े खिलाड़ी, जल्द मिलेगी भारतीय टीम में जगह

इशान किशन ने रणजी ट्राफी 2016-17 में भी कुछ आतिशी पारिया खेलकर सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया. किशन ने अब तक 19 प्रथम श्रेणी मैचो में 48.5 की शानदार औसत से 1455 रन बनायें है, इस दौरान किशन ने एक दोहरे शतक सहित 4 शतक और 6 अर्धशतक भी लगायें हैं.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Gautam

I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.