पांच ऐसे युवा गेंदबाज जिन्हें जल्द मिल सकती है भारत की टेस्ट टीम में जगह 1
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारत क्रिकेट जगत में एक ऐसा देश है जहाँ से हमे लगातार एक से बढ़कर एक शानदार बल्लेबाज़ मिलते रहते है. सुनील गावस्कर जब भारत के लिए खेला करते थे, तो उस समय लोग कहते थे कि उनके जैसा बल्लेबाज़ भारत को दुबारा नहीं मिलेगा लेकिन फिर आये सचिन तेंदुलकर और उनके लिए भी वही बातें कही जाने लगी. और हाल ही में विराट कोहली ने वो जगह मौजूदा टीम में ले ली है. ऐसे में भारत से अगर गेंदबाज़ निकल कर आ रहे हो तो यह काफी चौकाने वाली बात है. लेकिन हाल ही में घरेलू क्रिकेट में कई ऐसे प्रतिभाशाली गेंदबाज़ है जो टीम में जल्द ही टेस्ट क्रिकेट खेलते हुए दिखेंगे.

आपको हम बताने जा रहे ऐसे ही पांच खिलाड़ी जो जल्द होंगे टीम इंडिया का हिस्सा :

 

1) जसप्रीत बुमराह

पांच ऐसे युवा गेंदबाज जिन्हें जल्द मिल सकती है भारत की टेस्ट टीम में जगह 2

पांच ऐसे युवा गेंदबाज जिन्हें जल्द मिल सकती है भारत की टेस्ट टीम में जगह 3

जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम के लिए डेथ ओवर्स में एक अहम हथियार साबित हुए है. बुमराह को टीम में जगह आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन के बलबूते पर मिली थी, और बुमराह ने टी-20 में भारत के लिए खलेते हुए बिलकुल भी निराश नहीं किया और अपनी काबिलियत अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में भी दिखाई.

बुमराह के पास सबसे बड़ा हथियार है, उनकी लगातार योर्कर डालने की प्रतिभा. बुमराह लगातार योर्कर गेंद डालने में माहिर है और उनका यह हथियार उन्हें बाकी सभी गेंदबाजों से अलग बनाता है.

यह भी पढ़े : भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलना मेरा सपना : जसप्रीत बुमराह

बुमराह अपनी गेंदबाज़ी का श्रेय श्रीलंका के गेंदबाज़ और टी-20 विश्वकप विजेता कप्तान लसिथ मलिंगा को देते है. बुमराह भी जल्द ही टीम इंडिया के लिए टेस्ट मैच खेलते हुए नज़र आ सकते है, क्योंकि विदेशी दौरों पर दो स्पिनर विराट कोहली शायद ही खिलाना पसंद करेंगे और ऐसे में एक गेंदबाज़ जो रन रोकने के साथ विकेट निकाल सके होना भारतीय टीम के लिए अच्छा साबित हो सकता है.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Ajay Pal Singh

सभी खेलों में दिलचस्पी है लेकिन सबसे पसंदीदा खेल क्रिकेट, पसंदीदा खिलाड़ी विराट...