राजकोट टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड की टीम ने लगाई रिकार्ड्स की झड़ी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

राजकोट टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड की टीम ने लगाई रिकार्ड्स की झड़ी 

राजकोट टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड की टीम ने लगाई रिकार्ड्स की झड़ी

आज भारत और इंग्लैंड के बीच राजकोट में दूसरे दिन का खेल खेला गया. इंग्लैंड ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए आज 537 रन बना डाले. इंग्लैंड की तरफ से जॉ रुट, मोईन अली, और बेन स्टोक्स ने शानदार शतक लगाए. तो भारत की ओर से रवींद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए.

भारत ने अपनी पहली पारी में काफी अच्छी शुरूआत की हैं. मुरली विजय और गौतम गंभीर ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक टिककर बल्लेबाजी की, और भारत ने बिना कोई विकेट खोये 63 रन बनाए.

यह भी पढ़े : राजकोट टेस्ट : इंग्लैंड टीम के पहाड़ जैसे स्कोर का पीछा करते हुए भारत की मज़बूत शुरुआत

आईये अब हम आपको बताते हैं आज बने कुछ रिकॉर्ड्स:

1. इंग्लैंड के विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो ने आज 46 रन बनाए, जिसमे उन्होंने 5 चौके और 2 छक्के लगाए. 2 छक्को के साथ जॉनी बेयरस्टो इंग्लैंड के पहले विकेटकीपर बने जिन्होंने भारत में एक पारी में 1 से ज्यादा छक्के लगाए हो.

2. इंग्लैंड की तरफ से तीन बल्लेबाजों ने शतक लगाए, जिसमे जॉ रूट, मोईन अली और बेन स्टोक्स शामिल थे. ऐसा दुसरी बार हुआ जब भारत में एक पारी में इंग्लैंड के तीन बल्लेबाजों ने शतक लगाए. पहले ये कारनामा इंग्लैंड ने साल 1961 में कानपुर में किया था. तीन से ज्यादा शतक एक पारी में इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ भारत में कभी नहीं लगाए हैं.

3. इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 537 रन बनाए. भारत में एक पारी में ये इंग्लैंड का तिसरा सबसे बड़ा स्कोर हैं.

यह भी पढ़े : भारतीय क्रिकेटर्स करोड़पति परिवार के है दामाद, देखे क्या करते है इनके ससुराल वाले

4. इंग्लैंड ने पहले सभी 6 विकेट के लिए 25 से ज्यादा की साझेदारी की. साल 2008 के बाद भारत में भारत के खिलाफ ऐसा पहली बार हुआ हैं. पिछली बार साल 2008 में अॉस्ट्रेलिया ने ऐसा किया था.

5. रविचंद्रन अश्विन ने पहली पारी में 46 ओवर की गेंदबाजी की, जिसमे उन्होंने 167 रन देकर 2 विकेट लिए. भारत में ये रविचंद्रन अश्विन का दुसरा सबसे खराब प्रदर्शन था. पहला खराब प्रदर्शन भी रविचंद्रन अश्विन ने साल 2012 कोलकाता में इंग्लैंड के खिलाफ ही किया था, जब उन्होंने 183 रन देकर 3 विकेट लिए थे.

Related posts