5 शर्मनाक हरकत जो ऑस्ट्रलियाई खिलाड़ी और फैन्स के तरफ से सिडनी टेस्ट में हुई 1
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

ऑस्ट्रेलिया की टीम का क्रिकेट की “जेंटलमैन गेम” वाली छवि को खराब करने का पुराना इतिहास है. ट्रेवर चैपल अंडर आर्म प्रकरण, पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर ग्राहम थोर्प पर ऑस्ट्रेलिया के मार्क वॉ की मैदान के अंदर की गई निजी टिप्पणी या फिर 2008 सिडनी टेस्ट का मंकीगेट प्रकरण. ऐसे ही कई मौके आए जब ऑस्ट्रेलियाई टीम और उनके खिलाड़ियों ने “जेंटलमैन गेम” को नीचा दिखाया.

जिस टीम का इन चीज़ों से पुराना नाता रहा हो वो अब भी कहाँ बाज़ आने वाली. भारतीय टीम के मौजूदा ऑस्ट्रेलिया दौरे पर (खास तौर पर सिडनी टेस्ट में) कंगारू टीम जिस निचले स्तर तक गिरी वो पूरे क्रिकेट जगत ने देखा. यहाँ हम बात कर रहें हैं ऑस्ट्रेलिया की तरफ़ से हुई उन 5  शर्मनाक हरक़तों की जो उन्होंने सिडनी टेस्ट के दौरान की.

स्टीव स्मिथ ने की पिच से छेड़छाड़

ऑस्ट्रेलिया की शर्मनाक हरक़त

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान और मौजूदा समय में दुनिया के नंबर वन टेस्ट बल्लेबाज़ जितने बड़े क्रिकेटर हैं शायद उतने बेहतर वो इंसान नहीं है. अपनी बल्लेबाज़ी के दम पर पूरी दुनिया में शोहरत और मक़बूलियत हासिल करने वाले स्मिथ मैदान पर अपनी अनैतिक हरक़तों के अक्सर आलोचनाओं का शिकार होते रहते हैं.

ऐसा ही कुछ उन्होंने भारत के खिलाफ़ सिडनी में हुए टेस्ट सीरीज़ के तीसरे मैच के दौरान भी की. वाक़या उस वक़्त का है जब चौथी पारी में भारतीय टीम की ओर रिषभ पंत और पुजारा बल्लेबाज़ी कर रहे थे. उसी समय कैमरे में स्टीव स्मिथ को पंत के बैटिंग के लिए गार्ड लेने के लिए बनाए गए मार्क्स को हटाते हुए देखा गया.

स्टीव स्मिथ की इस हरक़त के बाद तमाम क्रिकेट फ़ैंस और क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने सोशल मीडिया पर उनकी जमकर आलोचना की. इससे पहले भी उनका नाम सैंडपेपर गेट में आ चुका है.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse