16 जून 2019 को भारत-पाकिस्तान की सड़को पर रहेगा सन्नाटा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

16 जून 2019 को भारत और पाकिस्तान की सड़को पर रहेगा सन्नाटा, वजह जान चौक जायेंगे आप 

16 जून 2019 को भारत और पाकिस्तान की सड़को पर रहेगा सन्नाटा, वजह जान चौक जायेंगे आप

अगले साल होने वाले विश्वकप को मद्देनजर रखते हुए सभी टीमों ने अपने स्तर से तैयारी शुरू कर दी है. इंग्लैंड की मेजबानी में होने वाले विश्वकप में सभी टीमें जी- तोड़ मेहनत कर रही है. उनसे कहीं पर भी चूक ना हो जाए. इस तरह का प्रयास कर रही है.

अगले साल आज के ही दिन यानि 16 जून को एक ऐसा मैच खेला जाएगा. जो लोगों के अन्दर रोमांच पैदा कर देगा. ऐसा मैच जिसको देखने के लिए लोगों को लम्बा इंतज़ार करना पड़ता है.  इस मैच के दिन भारत और पाकिस्तान की सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहेगा. इस दिन लोग घर में टीवी के सामने चिपके हुए नजर आयेंगे.

 

16 जून 2019 को भारत और पाकिस्तान की सड़को पर रहेगा सन्नाटा, वजह जान चौक जायेंगे आप 1

 

यह विश्व कप इंग्लैंड और वेल्स की मेजबानी में खेला जाएगा। यह विश्व कप राउंड रॉबिन आधार पर होगा।

साल 2019 में 12वें वनडे विश्व कप का आयोजन 30 मई से 14 जुलाई के बीच होगा। लगभग दो महीने चलने वाले इस प्रतियोगिता की महत्ता इसी से लगाई जा सकती है की इस तरह की प्रतियोगिता का आयोजन पांच साल में एक बार किया जाता है.

 

16 जून 2019 को भारत और पाकिस्तान की सड़को पर रहेगा सन्नाटा, वजह जान चौक जायेंगे आप 2

 

इस विश्व कप में भारत अपने अभियान की शुरूआत 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेगा। भारत और पाकिस्तान के बीच मैच 16 जून को मैनचेस्टर में खेला जाएगा। गौरतलब है कि भारत विश्व कप में पाकिस्तान से कभी हारा नहीं है। इस बार विश्व कप में 1992 की तरह सभी टीमें एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगी।

पाकिस्तान इस रिकॉर्ड को तोडना चाहेंगे 

 

16 जून 2019 को भारत और पाकिस्तान की सड़को पर रहेगा सन्नाटा, वजह जान चौक जायेंगे आप 3

 

विश्वकप का आयोजन 1992 से किया जा रहा है. मजे की बात ये है की आज तक विश्वकप में पाकिस्तान की टीम भारत को हरा नहीं पायी है. पाकिस्तानी टीम इस अनचाहे रिकॉर्ड को तोडना चाहेगी. जीत की शुरुआत कर इस तरह के रिकॉर्ड को हटाने की चुनौती है वहीँ भारतीय टीम इस रिकॉर्ड को कायम रखना चाहेगी.

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे खूब शेयर, कमेंट और लाइक करे….

Related posts

Leave a Reply