आईपीएल 10: 7 मौके जब आईपीएल टीमों ने सीजन के बीच में अपने कप्तानों को बदला | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल 10: 7 मौके जब आईपीएल टीमों ने सीजन के बीच में अपने कप्तानों को बदला 

आईपीएल 10: 7 मौके जब आईपीएल टीमों ने सीजन के बीच में अपने कप्तानों को बदला
Prev1 of 7
Use your ← → (arrow) keys to browse

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे मनोरंजक घरेलू ट्वेंटी -20 लीग है. आईपीएल में हिस्सा लेने वाली टीमों आईपीएल की सुंदर ट्रॉफी को जीतना चाहती हैं. हालांकि, कभी-कभी कुछ टीम अपनी योजना पर सही से अमल से नहीं कर पाती है, जिस कारण कई बार देखने को मिला है, कि टीम को लगातार कई मैचो में हार का सामना करना पड़ता हैं.

इसके कई कारण हैं और प्रमुख कारण नेतृत्व की कमी है. ऐसे कई उदाहरण हैं जहां फ़्रैंचाइजी ने सीजन के बीच में कप्तानों को बदल दिया है. कभी-कभी यह बदलाव शानदार ढंग से काम करता था और कभी-कभी यह टीम के लिए सबसे बड़ा सरदर्द भी बना है.

इस लेख में हम ऐसे 7 मौको के बारे में जानेगे, जब सीजन के बीच में टीम ने अपने कप्तान को बदल दिया:-

1) शिखर धवन की जगह डैरेन सैमी को बनाया कप्तान(सनराइजर्स हैदराबाद)
आईपीएल 10: 7 मौके जब आईपीएल टीमों ने सीजन के बीच में अपने कप्तानों को बदला 1
वर्ष 2013, आईपीएल की नई नवेली टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली के सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन को टीम की कप्तानी दिया. सनराइजर्स हैदराबाद ने धवन की कप्तानी में अपने पहले ही सीजन में शानदार खेल दिखाया और प्लेऑफ तक का सफ़र तय लिया.   आईपीएल 10 शुरू होने से पहले सनराइजर्स हैदराबाद को लगा बड़ा झटका, खो सकती है मेजबानी

आईपीएल के अगले सीजन में धवन अपनी कप्तानी जलवा दिखाने में कामयाब नहीं रहे, जिस कारण टीम को लगातार हार का सामना करना पड़ा, जिसके बाद टीम मैनेजमेंट ने एक बोल्ड फैसले लेते हुए सीजन के बीच में ही धवन को कप्तानी से हटाकर वेस्टइंडीज के दिग्गज डैरेन सैमी को टीम की कप्तानी सौंपी. टीम मैनेजमेंट को उम्मीद थी, कि सैमी टी-ट्वेंटी विश्वकप 2012 का जलवा आईपीएल में दिखाएगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. सीजन में टीम को 6 जीत जबकि 8 मैचो में हार खेलनी पड़ी.

Prev1 of 7
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts