ना वाइड, ना नो बॉल, फिर भी 7 रन बनने में लगा सिर्फ एक बॉल, जानिए कैसे | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ना वाइड, ना नो बॉल, फिर भी 7 रन बनने में लगा सिर्फ एक बॉल, जानिए कैसे 

ना वाइड, ना नो बॉल, फिर भी 7 रन बनने में लगा सिर्फ एक बॉल, जानिए कैसे

क्रिकेट के खेल के लिए सालों से बड़े-बड़े दिग्गज खिलाड़ी कहते हुए आएं है कि यह खेल अनिश्चितताओं का खेल है। इस खेल में सभी भविष्यवाणी फेल है क्योंकि यहां कभी भी कुछ भी हो सकता है। कोई टीम जीतते-जीतते मैच हार जाती है और हारने टीम अचानक जीत जाती है। यानि क्रिकेट में खेल कब बदल जाए इसके बारे में कोई नहीं जानता। इसी तरह क्रिकेट में रोजाना कुछ ना कुछ ऐसा होता जिसे देख और सुनकर सभी हैरान हो जाते है।

एक बॉल में बने सात रन

ना वाइड, ना नो बॉल, फिर भी 7 रन बनने में लगा सिर्फ एक बॉल, जानिए कैसे 1

क्रिकेट के कारनामों की सूची में एक और वाकया जुड़ गया हैं जहां एक बल्लेबाज ने एक गेंद में सात रन बना लिए। दरअसल, ये वाकया इंग्लैंड में आयोजित टी20 प्रतियोगिता का है जहां सोमरसेट और केंट के बीच खेले जा रहे मैच में स्टीव डेविस ने विकेटकीपर सैम बिलिंग्स की गलती से एक गेंद पर सात रन बना लिए। पहले बल्लेबाजी करते हुए सोमरसेट के लिए डेविस ने एक शॉट खेला और एक रन लेने के लिए दौड़ पड़े तभी केंट टीम के विकेट कीपर बिलिंग्स ने बल्लेबाज डेविस को रन आउट करने के लिए एक थ्रो फेंका लेकिन बॉल स्टंप पर नहीं लगी और ना उसके पीछे कोई बॉल पकड़ने के लिए खिलाड़ी मौजूद था। इसलिए बॉल बाउंड्री के पार चली गई। इतनी देर में बल्लेबाज डेविस ने दौड़ कर तीन रन ले लिए। इस तरह से एक गेंद में डेविस और टीम के खाते में 7 रन जुड़ गए।

कैंट टीम ने सोमरसेट को हराया

ना वाइड, ना नो बॉल, फिर भी 7 रन बनने में लगा सिर्फ एक बॉल, जानिए कैसे 2

असंभव स्कोर का पीछा करके जीता साउथ अफ्रीका

ना वाइड, ना नो बॉल, फिर भी 7 रन बनने में लगा सिर्फ एक बॉल, जानिए कैसे 3

क्रिकेट में ऐसे कारनामों का सिलसिला तो लगातार जारी रहता। कभी एक गेंद में इतने रन बन जाते हैं। कभी कोई खिलाड़ी असंभव सा कैच लेकर हारते हुए मैच को जीत जाता है। कभी कोई टीम असंभव स्कोर का पीछा करके जीत जाती है। जैसे साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया के 434 रन का पीछा करते हुए 50 ओवर में 438 रन बनाकर मैच जीत लिया। इतने बड़े स्कोर का पीछा करके अभी तक साउथ अफ्रीका के अलावा किसी और टीम ने  मैच नहीं जीता है।

एंड्रयू सायमंड्स ने भी एक बॉल में 8 रन बनाए हैं 

ना वाइड, ना नो बॉल, फिर भी 7 रन बनने में लगा सिर्फ एक बॉल, जानिए कैसे 4

 

क्या आपको पता है कि एक गेंद पर सात से ज्यादा रन भी बन चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया के खतरनाक बल्लेबाज एंड्रयू सायमंड्स भी ओवर थ्रो के चलते एक गेंद पर 8 रन बना चुके हैं। ब्रिसबेन के लिए बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के आयन ओ’ब्राइन की खराब फील्डिंग के चलते साइमंड्स को चार अतिरिक्त रन मिले, जबकि वह चार रन दौड़ कर पूरे कर चुके थे।

Related posts