रिकॉर्ड तोड़ इतने मिलियन लोगो ने देखा आईपीएल 2018 के रिटेन का कार्यक्रम 

vineetarya / 17 January 2018

आईपीएल के 10 बेहद कामयाब सत्र पुरे हो जाने के बाद अब आईपीएल के 11वें सत्र की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही है. आईपीएल के 11वें सत्र में आईपीएल की दो पुरानी टीम चेन्नई सुपर किंग और राजस्थान रॉयल भी वापसी करने वाली है. जिसके चलते इस सीजन दर्शकों का रोमांच अपने चरम पर होगा.

स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क में प्रसारित किया गया था खिलाड़ीयों का रिटेन कार्यक्रम 

आईपीएल सीजन 2018 के लिए सभी टीमों ने अपनी टीम में अपने कुछ स्टार खिलाड़ियों को रिटेन कर लिया है. 4 जनवरी को सभी आईपीएल की फ्रेंचाइजी टीमों ने अपनी टीम में अपने स्टार खिलाड़ियों को रिटेन किया था. यह रिटेन का पूरा कार्यक्रम स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क में प्रसारित हुआ था.

हालाँकि, सभी टीमों ने अपने पुरें पांच खिलाड़ी फिलहाल रिटेन नहीं किये है, लेकिन सभी आईपीएल फ्रेंचाइजी के पास राईट टू मैच कार्ड के जरिये अपने बाकि खिलाड़ियों को रिटेन करने का मौका होगा.

8.1 मिलियन लोगो ने देखा रिटेन का कार्यक्रम 

आईपीएल 2018 के डिजिटल प्रसारण का अधिकार स्टार स्पोर्ट्स के पास है और उनका आईपीएल 2018 के रिटेन का प्रोग्राम 8.1 मिलियन लोगो ने देखा था. 

टेलीविज़न नेटवर्क स्टार इंडिया द्वारा दिए गए एक बयान के अनुसार, इस कार्यक्रम को टीवी और डिजिटल स्वरूपों में 8.1 मिलियन दर्शकों द्वारा देखा गया था. वही ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (बीएआरसी) द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, 4.1 मिलियन टीवी दर्शकों ने स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर इस कार्यक्रम को देखा. वही चार मिलियन लोगो ने इसे डिजिटल मंच हॉटस्टार पर देखा था.

8.1 मिलियन द्वारा देखा जाने के बाद बीसीसीआई ने दिया ये बयान  

बीसीसीआई के सीईओ राहुल जोहरी ने एक बयान में कहा है, कि “क्रिकेट के प्रतिभा की खोज और देश भर में क्रिकेट के बुनियादी ढांचे का विकास करने के लिए लोगो तक ऐसे कार्यक्रम पहुंचना हमारे मिशन के महत्वपूर्ण स्तंभ हैं.

हम विवो आईपीएल 2018 की वृद्धि और लोकप्रियता में और ज्यादा वृद्धि करना चाहते है. हमें खुशी है, कि परिवर्तनकारी तकनीक और टीवी और डिजिटल संयुक्त की शक्ति के साथ, VIVO आईपीएल 2018 पहले से भी और बड़ा बनने के लिए तैयार है.

27 व 28 जनवरी को अब होगी मेघा नीलामी 

आपकों यह भी बता दे, कि आईपीएल 2018 के लिए अब खिलाड़ियों की मेघा नीलामी 27 व 28 जनवरी को बैंगलौर में होने वाली है और इसका सभी क्रिकेट प्रेमियों को बड़े ही बेसब्री से इंतेजार है.