मैच में बन सकते हैं 8 रिकॉर्ड, इतिहास में पहली बार ऐसा कर सकती है भारतीय टीम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND v NZ : तीसरे टी-20 मैच में बन सकते हैं 8 रिकॉर्ड, इतिहास में पहली बार ऐसा कर सकती है भारतीय टीम 

IND v NZ : तीसरे टी-20 मैच में बन सकते हैं 8 रिकॉर्ड, इतिहास में पहली बार ऐसा कर सकती है भारतीय टीम
Image by: Twitter

बुधवार 29 जनवरी को भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज का तीसरा टी-20 मैच खेला जाएगा. सीरीज के इस तीसरे टी-20 मैच में दोनों टीमों के खिलाड़ियों के पास कई शानदार और दिलचस्प रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा. हम आपकों अपने इस ख़ास लेख में उन रिकॉर्ड्स को ही बताएंगे, जो इस मैच में दोनों टीमों के खिलाड़ी बना सकते हैं.

आइए डालते हैं एक नजर उन रिकॉर्डस पर, जो मैच में बन सकते हैं

IND v NZ : तीसरे टी-20 मैच में बन सकते हैं 8 रिकॉर्ड, इतिहास में पहली बार ऐसा कर सकती है भारतीय टीम 1

1. न्यूजीलैंड और भारत के बीच अब तक 13 मैच खेले गए हैं. जिसमे से 8 मैच न्यूजीलैंड की टीम ने जीते हुए हैं. वहीं 5 मैच भारत ने जीते हुए हैं. इस मैच में न्यूजीलैंड के पास अपनी 9वीं जीत का मौका होगा. वहीं भारत के पास अपनी छठी जीत का मौका होगा.

2. जसप्रीत बुमराह अगर इस मैच में 2 विकेट हासिल करेंगे, तो वह सैम्युल बद्री के 56 विकेट से आगे निकल जाएंगे और सबसे ज्यादा टी-20 विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में 19वें पायदान पर आ जाएंगे.

3. न्यूजीलैंड के ओपनर बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल अगर इस मैच में 1 रन बना देंगे, तो वह विराट कोहली और रोहित शर्मा के बाद टी-20 अंतरराष्ट्रीय में 2500 रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन जाएंगे.

IND v NZ : तीसरे टी-20 मैच में बन सकते हैं 8 रिकॉर्ड, इतिहास में पहली बार ऐसा कर सकती है भारतीय टीम 2

4. रविन्द्र जडेजा अगर इस मैच में 2 विकेट हासिल करते हैं, तो वह भारत के लिए टी-20 में 40 विकेट लेने वाले पांचवे गेंदबाज बन जाएंगे.

5. रोहित शर्मा अगर इस मैच में 16 चौके लगाते हैं, तो विराट कोहली के बाद टी-20 क्रिकेट में भारत के लिए 250 चौके लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे.

IND v NZ : तीसरे टी-20 मैच में बन सकते हैं 8 रिकॉर्ड, इतिहास में पहली बार ऐसा कर सकती है भारतीय टीम 3

6. मनीष पांडे अगर इस मैच में 6 चौके लगाते हैं, तो वह भारत के लिए टी-20 में 50 चौके लगाने वाले 9वें बल्लेबाज बन जाएंगे.

7. न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टीम साउदी अगर इस मैच में 3 विकेट हासिल करते हैं, तो वह टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 80 विकेट लेने वाले 7वें खिलाड़ी बनेंगे.

IND v NZ : तीसरे टी-20 मैच में बन सकते हैं 8 रिकॉर्ड, इतिहास में पहली बार ऐसा कर सकती है भारतीय टीम 4

8. भारत अगर इस टी-20 को जीत लेगी, तो वह सीरीज को भी जीत लेगी. पांच मैचों की किसी भी टी-20 सीरीज में भारत की यह पहली सीरीज जीत होगी.

Related posts