आईसीसी विश्वकप 2019ः अगर भारतीय टीम को जीतना है विश्वकप, तो इन तीन क्षेत्रों में जल्द से जल्द करे सुधार

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईसीसी विश्वकप 2019ः अगर भारतीय टीम को जीतना है विश्वकप, तो इन तीन क्षेत्रों में जल्द से जल्द करना होगा सुधार 

आईसीसी विश्वकप 2019ः अगर भारतीय टीम को जीतना है विश्वकप, तो इन तीन क्षेत्रों में जल्द से जल्द करना होगा सुधार

आईसीसी विश्वकप में विश्वकप की प्रबल दावेदार के रुप में पहुंची इंडिया टीम जहां उसने अभी तक शत प्रतिशत प्रर्दशन किया है, पहले ही मैच में इंडिया टीम ने दक्षिण अफ्रीका को पराजित किया, उसके बाद दूसरे मैच में विश्वचैंपियन आस्ट्रेलिया को हरकार अपने मंसूबे दिखा दिए हैं. वहीं दूसरी तरफ कीवी टीम है, जिसने अभी तक खेले गए तीन मैचों में जीत दर्ज की है.

पांचवें गेंदबाज की खल रही कमीः

भारतीय टीम ने अभी तक जो मैच खेले हैं, उनमें एक गेंदबाज की कमी दिखाई दी है, इन दो मैचों में केदार जाधव और हार्दिक पांड्या ने कुल 21 ओवर फेंके हैं, उनमें से इन दोंने ही गेंदबाजों ने कोई भी विकेट हासिल नहीं किया है, बल्कि 129 रन लुटा दिये हैं. आस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम की ये कमजोरी देखने को मिली.

जब एरोन फिंच और डेविड वार्नर मैदान पर थे, तो बड़े वही विश्वास के साथ विराट ने गेंद को हार्दिक के हाथ में सौंपी, लेकिन पांड्या ने इस ओवर में 19 रन लुटा दिए. इसके बाद हार्दिक की भरपाई के लिए केदार जाधव को लगाया गया, तो उन्होंने भी 1 ओवर में ही 14 रन लुटा दिए. इस कमजोरी को भारतीय टीम को जल्द से जल्द सुधारने की आवश्यकता है.

जाधव के स्थान पर जडेजा को मिले मौकाः

जाधव के स्थान पर रवींद्र जडेजा को टीम में शामिल किया जाना चाहिए. पिछले दो मैचों में ने ही गेंद और न ही बल्ले से जाधव ने कुछ खास प्रर्दशन नहीं किया है, इसके कारण उनको टीम से कीवी टीम के मैच के पहले ही हटाया जा सकता है, जाधव के स्थान पर रवींद्र जडेजा को टीम में शामिल किया जा सकता है.

 मध्यक्रम में गेंदबाजी में हो सुधारः 

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दोनों ही मैचों में वैसे तो टीम इंडिया कें गेंदबाजों ने क्षमता के अनुरुप प्रर्दशन करते हुए 19 विकेट हासिल किए हैं, लेकिन गेंदबाजी में कमी मध्य के ओवरों में दिखाई देती है.

मध्य के ओवरों में टीम कें गेंदबाज विकेट लेने में कामयाब नहीं हो पाते हैं, जिससे मैच नाजुक स्थिति में आ जाता है, ये स्थिति दोंनों ही मैच के दौरान देखने को मिली.

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया हो तो, प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर पहुंचाने के लिए शेयर करे और साथ ही अगर कोई सुझाव देना चाहते है तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अभी तक हमारे पेज को लाइक नहीं किया है. तो कृपया अभी लाइक करें , जिससे लेटेस्ट अपडेटस आपतक पहुंचा सके.

Related posts