मुंबई इंडियंस के लिए डेब्यू कर रहे अनुकूल रॉय के बारे में 9 बातें जो जाननी चाहिए

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मुंबई इंडियंस के लिए डेब्यू कर रहे अनुकूल रॉय के बारे में 9 बातें जो सभी को जाननी चाहिए 

मुंबई इंडियंस के लिए डेब्यू कर रहे अनुकूल रॉय के बारे में 9 बातें जो सभी को जाननी चाहिए

आईपीएल 2019 में आज चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। चेन्नई के कप्तान सुरेश रैना ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम में युवा ऑलराउंडर अनुकूल रॉय को मौका दिया है। अनुकूल कअ यह आईपीएल में पहला मैच है। मुंबई इंडियंस ने उन्हें पिछले साल नीलामी में खरीदा था।

एक भी मैच नहीं मिला

मुंबई इंडियंस के लिए डेब्यू कर रहे अनुकूल रॉय के बारे में 9 बातें जो सभी को जाननी चाहिए 1

अनुकूल रॉय बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज होने के साथ ही निचले क्रम के विस्फोटक बल्लेबाज भी हैं। मुंबई के पास पहले से क्रुनाल पांड्या का विकल्प था। इसी वजह से अनुकूल रॉय को अभी तक खेलने का मौका नहीं मिला था। आज चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में उन्हें मयंक मार्कंडे की जगह टीम में शामिल किया गया है।

आईये आपको अनुकूल रॉय के बारे में वो बाते बनाते हैं जो आपके लिए जानना जरूरी है:

1. अनुकूल रॉय का जन्म 30 नवम्बर 1998 को बिहार के समस्तीपुर जिले में हुआ था। बिहार को बीसीसीआई से मान्यता नहीं थी और इसी वजह से उन्होंने क्रिकेट खेलने के लिए झारखंड का रुख दिया था।

2. अनुकूल अंडर-19 विश्व कप 2018 में भारतीय टीम का हिस्सा थे। उन्होंने इस टूर्नामेंट में खेले 6 मैचों में 14 विकेट लिए थे। इस विश्व कप में वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी थे।

3. मुंबई इंडियंस ने उन्हें पिछली नीलामी में 20 लाख रूपये में खरीदा था। हालाँकि, उन्हें डेब्यू करने के लिए लम्बा इंतजार करना पड़ा।

4. अनुकूल रवींद्र जडेजा के फैन हैं। उनका कमरा जडेजा के फोटोज से भरा हुआ है। वे जडेजा की ही तरह खेलते हैं।

मुंबई इंडियंस के लिए डेब्यू कर रहे अनुकूल रॉय के बारे में 9 बातें जो सभी को जाननी चाहिए 2

5. अनुकूल को घर के लोग छन्नू नाम से भी बुलाते हैं। अनुकूल के पिता का नाम सुधाकर राय है जो पेशे से एडवोकेट हैं।

6. चार भाई-बहनों में सबसे छोटा अनुकूल, क्रिकेटर सह कोच ब्रजेश कुमार झा की देखरेख में डिस्ट्रिक्ट लीग में ऑलराउंड प्रदर्शन के बल पर डिस्ट्रिक्ट टीम में चुना गया।

7. उन्होंने अभी तक 9 प्रथम श्रेणी, 13 लिस्ट ए और 10 टी-20 मैच खेले हैं।

8. प्रथम श्रेणी मैचों में अनुकूल रॉय शतक बना चुके हैं वहीं लिस्ट ए मैच में उनका सबसे बड़ा स्कोर 96 रन है।

9. रणजी ट्रॉफी के पिछले सीजन में उन्होंने झारखण्ड के खिलाफ डेब्यू किया था। वह टीम के लिए सीजन में सबसे ज्यादा 30 विकेट लेने वाले गेंदबाज भी थे।

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts