आईपीएल 2021 में खेलती नजर आ सकती हैं 9 टीमें, एक टीम की हो सकती है इंट्री: रिपोर्ट्स 1

आईपीएल का आगामी सीजन शुरू होने को अभी काफी समय बचा हुआ है, लेकिन अभी से आगामी सीजन को लेकर चर्चाएं जोरों पर हैं। आने वाले दिनों में टीमें अपने रिलीज और रिटेन खिलाड़ियों की सूची जारी करेंगी। वहीं फरवरी के तीसरे हफ्ते में आईपीएल 2021 की नीलामी हो सकती है। लेकिन इसी बीच रिपोर्ट आ रही है की इस सीजन 8 नहीं बल्कि 9 टीम खेलती हुई नजर आ सकती हैं।

आईपीएल 2021 में खेल सकती हैं 9 टीम?

आईपीएल

आईपीएल 2020 के लिए जब पिछले दिनों AGM के मीटिंग में आईपीएल में दो और टीमों को जोड़ने का फैसला किया गया था। हालांकि बताया गया था की इस साल नहीं बल्कि अगले साल आईपीएल से दो टीमें जुड़ेंगी। लेकिन फिलहाल रिपोर्ट आ रहीं हैं की इसी आईपीएल सीजन टीम की बढ़ोत्तरी हो सकती है।

हालांकि इसको लेकर बीसीसीआई ने कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। आईपीएल 2021 को लेकर बीसीसीआई ने थ भी तय कर दिया है की, इस सीजन बड़ी नीलामी नहीं होगी। लेकिन इसी बीच एक और टीम के जुडने की खबरे आना हैरान करने वाला फैसला हो सकता है।

आईपीएल 2021 में होगा मिनी आक्शन

आईपीएल 2021 में खेलती नजर आ सकती हैं 9 टीमें, एक टीम की हो सकती है इंट्री: रिपोर्ट्स 2

दिसंबर में हुई AGM की मीटिंग में आईपीएल के नीलामी और टीमों को जोड़ने को लेकर विस्तारित चर्चा हुई थी। जिसमे यह कहा गया था की, आईपीएल 2022 से मेगा आक्शन होगा। लेकिन हाल फिलहाल में कई मीडिया रिपोर्ट आई की आगामी आईपीएल सीजन से ही 9 टीम खेलती नजर आएंगी।

अगर ऐसा होता है तो ना सिर्फ टूर्नामेंट थोड़ा लंबा होगा बल्कि आईपीएल नीलामी के दौरान भी नई टीम को खिलाड़ियों को खरीदने में समस्या हो सकती है। क्योंकि बाकी 8 टीम आईपीएल नीलामी से पहले उन्ही खिलाड़ियों को रिलीज करेंगी जो अच्छे फॉर्म में नहीं होंगे या फिर उनके प्लेइंग इलेवन में फिट नहीं बैठ पा रहें होंगे और ऐसे खिलाड़ियों को लेकर नई टीम नहीं खेलना चाहेगी।

कौन सी टीम की आईपीएल में होगी इंट्री?

आईपीएल 2021 में खेलती नजर आ सकती हैं 9 टीमें, एक टीम की हो सकती है इंट्री: रिपोर्ट्स 3

आईपीएल में नई टीम के आने की जो रिपोर्ट आ रही है अभी भी उसपर बीसीसीआई के आधिकारिक बयान का इंतजार है। सबसे बड़ा सवाल यही है की कौन सी टीम आईपीएल में इंट्री करेगी। इससे पहले जब दो टीमों के आने की चर्चा चल रही थी तो अहमदाबाद की टीम को लेकर चर्चा जोरों पर थी।

लेकिन इस टीम के अगले साल आने की उम्मीद थी। क्या अहमदाबाद की टीम इस सीजन आएंगी, या फिर इस सीजन 8 टीमें ही आईपीएल का प्रतिनिधित्व करती नजर आएंगी। इस सवाल का जवाब आने वाले दिनों में मिल जाएगा।