…तो क्या अब बिक जायेगी आरसीबी????

सूत्रों की माने तो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में विराट कोहली की कप्तानी वाली मशहूर टीम रायल चैलेंजर बंगलौर (आरसीबी) को अब देश की चोटी का ग्रुप जेएसडब्ल्यू खरीद सकता है. इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) की बेंगलूरू फ्रैंचाइजी विजय माल्या के हाथों से जिंदल स्टील के मालिक सज्जन जिंदल के पास जा सकती है.

सज्जन जिंदल ने बुधवार को आईपीएल टीम के अधिग्रहण की बात स्वीकारी लेकिन उन्होंने किसी टीम का नाम नहीं लिया. लेकिन सूत्रों की माने तो आरसीबी का अधिग्रहण हो सकता है. 

जिंदल ने कहा, हाँ वो क्रिकेट टीम खरीदना चाहते है, क्यूंकि भारत में क्रिकेट नम्बर 1 खेल है, और इसे और बढ़ावा देने की जरूरत है, हालाँकि उन्होंने यह बात बताने से साफ़ इंकार कर दिया, कि वो कौन सी टीम खरीदने वाले है, उन्होंने कहा यह अभी कन्फर्म नहीं हुआ है, कि वो कौन सी टीम लेने वाले है, हाँ लेकिन यह जरुर है, कि वो जल्द ही आईपीएल की किसी टीम से जुड़ेंगे, उन्होंने कहा पैसा मायने नहीं रखता, लेकिन टीम अच्छी और आत्मविश्वास से भरी होनी चाहिए.

आरसीबी के मौजूदा मालिक विजय माल्या ने 2008 में बेंगलूरू की फ्रैंचाइजी के अधिकार 111.6 मिलियन डॉलर में खरीदे थे. हालाँकि  आरसीबी का आईपीएल में सबसे बढिया प्रदर्शन 2009 और 2011 का फाइनल खेलना है. लेकिन इस समय टीम के कप्तान विराट कोहली हैं और इस टीम में क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स जैसे दिग्गज भी खेलते हैं. और टीम काफी मजबूत है, इस साल यह टीम चेन्नई से हार कर क्वालीफाई राउंड से बाहर हुयी थी.

गौरतलब है, कि जिंदल की जेएसडब्ल्यू ने जेएसडब्ल्यू स्पोर्ट्स के नाम से अपनी स्पोर्ट्स विंग बना रखी है और वह आई-लीग में बेंगलूरू एफसी की भी मालिक है. इस टीम में भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री भी खेलते हैं और टीम ने 2014 में खिताब भी जीता था. सज्जन जिंदल का कहना है कि, उनकी कंपनी कर्नाटक में स्पोर्ट्स के लिए गांव बना रही है. इसके साथ ही कबड्डी और हॉकी पर ध्यान दे रही है.

Related Topics