अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को आईसीसी ने दिया एक तोहफा, अब इन बड़े देशों के साथ होगी टेस्ट सीरीज

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत के बाद अब ऑस्ट्रेलिया समेत इन देशो के खिलाफ अफगानिस्तान खेलेगी टेस्ट सीरीज 

भारत के बाद अब ऑस्ट्रेलिया समेत इन देशो के खिलाफ अफगानिस्तान खेलेगी टेस्ट सीरीज

अफगानिस्तान क्रिकेट विश्व क्रिकेट में नई ऊंचाईयों को हासिल करता जा रहा है. दिन-प्रतिदिन अफगानिस्तान क्रिकेट क्रिकेट की दुनिया में कामयाबी की तरफ एक-एक पायदान बढ़ाते जा रहे हैं। अब अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया से भी क्रिकेट खेलने के लिए तैयार है।

भारत के बाद अब ऑस्ट्रेलिया समेत इन देशो के खिलाफ अफगानिस्तान खेलेगी टेस्ट सीरीज 1

अफगानिस्तान क्रिकेट की बड़ी उपलब्धि

Image result for afghanistan cricket team

आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया से अफगानिस्तान का सामना 2015 विश्व कप मे हुआ था, जिसमे डेविड वॉर्नर की एक खतरनाक पारी के बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने एक रिकॉर्ड 275 रनों से जीत हासिल की थी। अब ऑस्ट्रेलिया की टीम एक बार फिर 2019 विश्व कप में अपना पहला मैच अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाफ खेलेगी। इस बार अफगानिस्तान टीम का स्तर थोड़ा बढ़ गया है।

अफगानिस्तान करेगी ऑस्ट्रेलिया का सामना

Image result for afghanistan cricket team vs australia

इसके अलावा भी अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के लिए एक बड़ी खबर है कि वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच भी खेलेगी। बीते सप्ताह में इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसील ने कोलकाता में 2019-2023 के बीच में होने वाले सभी क्रिकेट प्लान के योजना बनाई। इन सभी सीरीज में अफगानिस्तान को भी एक तोहफा मिला है। आने वाले क्रिकेट साइकिल में अफगानिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ एक टेस्ट मैच खेलने ऑस्ट्रेलिया जाएगी। इतना ही नहीं अफगानिस्तान की टीम टेस्ट मैचों के लिए ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी भी करेगी।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ शफ़िक स्टैनिकजैई ने इस बात की घोषणा करते हुए कहा कि,

“अफगानिस्तान अपने सभी घरेलू मैचों की मेजबानी यूएई के दुबई में स्थित शारजाह स्टेडियम में करेगी.”

उन्होंने बताया कि,

“अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम कोई टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा नहीं होगी लेकिन हमारा देश द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज का आयोजन करेगी। हमारी टीम इस नए क्रिकेट के शेड्यूल के अनुसार 14-18 टेस्ट मैच खेलेगी। जिसमें हम दुनिया की बड़ी और बेहतरीन टीमों के खिलाफ टेस्ट मैच खेलेंगे। इन टीमों में इंडिया, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, वेस्ट इंडीज, जिम्बाब्वे, आयरलैंड और बांग्लादेश की टीम शामिल है.”

Image result for afghanistan cricket team vs australia

आपको बता दें कि,

“अफगानिस्तान क्रिकेट टीम अपने क्रिकेट इतिहास का पहला टेस्ट मैच भारत के खिलाफ बैंगलोर के क्रिकेट मैदान पर जून में खेलेगी.”

Related posts

Leave a Reply