OMG!! जो सचिन और सहवाग अपने पुरे करियर में ना कर सके, वो 16 साल के लड़के ने 40 ओवर में कर दिखाया | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

OMG!! जो सचिन और सहवाग अपने पुरे करियर में ना कर सके, वो 16 साल के लड़के ने 40 ओवर में कर दिखाया 

OMG!! जो सचिन और सहवाग अपने पुरे करियर में ना कर सके, वो 16 साल के लड़के ने 40 ओवर में कर दिखाया

क्रिकेट एक ऐसा खेल जिसका नशा और सुरूर सभी के सिर चढ़ कर बोलता हैं. क्रिकेट के खेल में आये दिन कोई ना कोई ऐतिहासिक और शानदार रिकॉर्ड देखने और सुनने को मिलते रहते हैं. क्रिकेट का दूसरा नाम ही आंकड़ों का खेल माना जाता हैंचैंपियंस ट्रॉफी से पहले केकेआर के स्टार खिलाड़ी क्रिस लिन ने किया बड़ा ऐलान, कहा इस खिलाड़ी के साथ करना चाहता हूँ पारी की शुरुआत

OMG!! जो सचिन और सहवाग अपने पुरे करियर में ना कर सके, वो 16 साल के लड़के ने 40 ओवर में कर दिखाया 1

इस रिकार्ड्स के बारे में आपने पहले शायद ही सुना हो 

क्रिकेट और रिकार्ड्स का एक दूसरे के साथ काफी पुराना नाता हैं. मगर कई बार खेल के मैदान में कुछ ऐसे रिकार्ड्स बन जाते हैं, जिनकी कल्पना करना बेहद ही कठिन होता हैं.

आज हम आपको ऐसे ही एक दिलचस्प रिकॉर्ड के बारे में बतायेंगे, जिस सुनकर आपके रोंगटे खड़े हों जायेंगे और जरुर हैरानी में पढ़ जायेंगे. चलिए आपको बताते हैं….CT2017- चैंपियंस ट्रॉफी में क्रिस गेल नहीं बल्कि इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी के नाम है सबसे अधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड

क्या आपने कभी ऐसा सुना हैं, कि किसी खिलाड़ी ने मात्र 40 ओवर के खेल में तिहरा शतक लगाया हो. नहीं ना…. मगर ऐसा हुआ हैं.

अंडर 16 में हुआ यह बड़ा काम 

यह रिकार्ड्स आरसीवी क्रिकेट अकादमी के सलामी बल्लेबाज़ स्वास्तिक चिकारा ने बनाया. गाजियाबाद के स्वास्तिक चिकारा ने मंगलवार, 23 को यह करिश्माई रिकॉर्ड अपने नाम किया.

स्वास्तिक चिकारा ने मात्र 40 ओवर के मैच में बेहद ही आक्रामक और तूफानी अंदाज़ में बल्लेबाज़ी करते हुए एक बेहतरीन तिहरा शतकीय पारी को अंजाम दिया. स्वास्तिक चिकारा ने यह रिकॉर्ड अंडर – 16 के एक टूर्नामेंट में बनाया. आईपीएल 10: रोहित शर्मा ने कहा अगले साल आईपीएल में सिर्फ इन्ही खिलाड़ियों को रिटेन करेगी मुंबई इंडियन्स

 

कुछ ऐसी रही स्वास्तिक चिकारा की तूफानी पारी 

 

स्वास्तिक चिकारा ने 138 गेंदों का सामना करते हुए 356 रनों की एक रिकॉर्ड और नायब पारी खेली. अपनी इस बेमिसाल  पारी के दौरान स्वास्तिक चिकारा ने 48 चौके और 22 आसमानी छक्कें लगाये.

OMG!! जो सचिन और सहवाग अपने पुरे करियर में ना कर सके, वो 16 साल के लड़के ने 40 ओवर में कर दिखाया 2

स्वास्तिक चिकारा की शानदार पारी के दम पर उनकी टीम ने 40 ओवर के खेल में 452 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया. 453 रनों के लक्ष्य के जवाब में पानीपत की पूरी टीम 37.2 ओवर में 200 रनों पर ऑल आउट हो गयी और यह मैच एक बड़े अंतर से हार गयी.

 

पारी के पहली गेंद पर लगाया था लम्बा छक्का 

स्वास्तिक चिकारा ने अपनी यादगार पारी की शुरुआत एक शानदार और लम्बे छक्के के साथ की थी. स्वास्तिक चिकारा ने अपनी पहली ही गेंद पर एक गगनचुंबी छक्का लगाया था. आईपीएल में राहुल द्रविड़ की तुलना में सचिन तेंदुलकर पाते हैं कहीं ज्यादा रूपये, जानिए इन दिग्गजों की सैलेरी के बारे में

सचिन और सहवाग ने नहीं बना पाए 

स्वास्तिक चिकारा ने जो कर दिखाया वो अपने पूरे करियर के दौरान विश्व क्रिकेट के दो पूर्व महान और दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग कभी भी नहीं कर पाए.

दोनों ही खिलाड़ियों ने कभी भी 40 ओवर के क्रिकेट में यह मुकाम हासिल नहीं किया. हालाँकि स्वास्तिक चिकारा की तुलना सचिन और सहवाग से करना बेहद ही गलत होगा.

Related posts