आकाश चोपड़ा ने बताया कि रोहित शर्मा को ओपनर बनाना टीम इंडिया के इन 2

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रोहित शर्मा से पारी की शुरुआत कराना इन 2 खिलाड़ियों के साथ है नाइंसाफी : आकाश चोपड़ा 

रोहित शर्मा से पारी की शुरुआत कराना इन 2 खिलाड़ियों के साथ है नाइंसाफी : आकाश चोपड़ा

आज यानी कि 22 अगस्त को भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेलने एंटिगा में उतरेगी, आज के टेस्ट मैच के साथ ही टीम इंडिया 2021 में खेले जाने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए अपना पहला  मुकाबला खेलेगी. इन सब के बीच अभी तक सभी को भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन को लेकर चिंता है, ऐसे में इसके अलावा और बहुत से जवाब आपके मन में भी उठ रहे होंगे आकाश चोपड़ा ने इन सभी प्रश्नों के बड़े बेबाकी से जवाब दिए हैं.

आकाश चोपड़ा ने रोहित शर्मा को लेकर जताई यह आशंका

आकाश चोपड़ा

रोहित शर्मा यानी कि हिटमैन इनके टीम  में रहने से सबको जीत का विश्वास रहता है, लेकिन अब टेस्ट मुकाबले में इनको प्लेइंग इलेवन में लेने के लिए कई सवाल और आशंकाए जताई जाने लगी है.

इसी को लेकर जब आकाश चोपड़ा से सवाल पूछा गया कि, क्या इस टेस्ट मैच में एक बार फिर बतौर सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा मैदान पर दिखाई दे सकते हैं इस पर उन्होंने कहा कि,

“वीरेंद्र सहवाग को ओपनर बनाया गया था क्योंकि उस समय ओपनर थे नहीं. सहवाग को कहा गया था कि अगर ओपनर के तौर पर फेल हुए तो आप मिडिल ऑर्डर में खेलेंगे. लेकिन रोहित का टेस्ट टीम में स्थान पक्का नहीं है. वो अंदर-बाहर होते रहते हैं.’

सलामी बल्लेबाजी के लिए इनके नाम की हुई सिफारिश

आकाश चोपड़ा

रोहित के सवाल पर तो आकाश चोपड़ा ने बड़े ही बेबाकी से जवाब दे दिया इसी के साथ उन्होंने सलामी बल्लेबाजी के लिए दो युवा खिलाड़ियों के नाम की सिफारिश भी कर दी और पूछा कि इन युवाओं की क्या गलती है कि इनको मौका नहीं दिया जा रहा है.

आकाश चोपड़ा ने कहा,

आकाश चोपड़ा ने गेंदबाजी और विकेटकीपिंग के लिए दी अपनी राय

रोहित शर्मा से पारी की शुरुआत कराना इन 2 खिलाड़ियों के साथ है नाइंसाफी : आकाश चोपड़ा 1

महेंद्र सिंह धोनी के जाने के बाद से विकेटकीपर को लेकर काफी उठा पटक रही है, इस समय भारतीय टीम में दो विकेटकीपर उपस्थित हैं, पहले तो साहा और दूसरे पंत, ऐसे में पंत युवा हैं.

इसके बाद आकाश ने भी पंत के नाम को ही तवज्जो दी, उन्होंने बताया कि इसमें कोई शक नहीं कि साहा दुनिया एक शानदार विकेटकीपर हैं, साथ ही बल्लेबाज भी लेकिन इस मुद्दे पर पंत ने अपने बल्ले से कमाल दिखा कर अपनी जगह पक्की कर ली है.

वहीं बल्लेबाजी के लिए भारतीय टीम तेज़ गेंदबाजों के साथ स्पिन गेंदबाजों को लेकर भी उतरेगी अब भारत के पास दो विकल्प हैं, एक कुलदीप यादव और दूसरे अश्विन.

इसके लिए उन्होंने बोला कि,

‘मुझे लगता है कि अश्विन को कुलदीप पर तरजीह मिलनी चाहिए. अश्विन टेस्ट मैच जीताने वाले गेंदबाज हैं और उनके वेस्टइंडीज के खिलाफ चार शतक भी हैं.’

Related posts