aakash chopra

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी करने के बाद भी विराट कोहली दूसरे वनडे में अपनी टीम को जिताने में नाकामयाब रहे. शुरूआत से ही भारतीय गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के लिए काफी महंगे साबित हुए. ऐसा एक भी बॉलर नहीं दिखा जो कंगारू टीम पर दबाव डाल सके. इसी कमी को लेकर अब भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बड़ा बयान दिया है.

आकाश चोपड़ा का एनालिसिस

Akash chopra

अपने यूट्यूब चैनल के जरिए आकाश चोपड़ा ने भारतीय टीम को दूसरे वनडे में मिली करारी शिकस्त को लेकर एनालिसिस किया है. टीम के हार की वजह के बारे में बात करते हुए आकाश चोपड़ा ने 6 कारण बताए हैं. दिग्गज का कहना है कि,

‘भारतीय गेंदबाजों को नई गेंद का कोई लाभ नहीं मिल रहा है. जबकि कंगारू टीम को इससे लंबा स्कोर बनाने में खासा मदद मिल रही है. आकाश चोपड़ा ने कहा कि, बीते तीन वनडे मैच के बारे में बात करें तो, इंडिया के खिलाफ सलामी जोड़ी ने 100 रन से ज्यादा की साझेदारी की है. यही नहीं भारत के हार का कारण उन्होंने टीम में ऑलराउंडर की कमी को भी बताया है. लेकिन उन्होंने ये भी कहा कि, यदि आप शुरूआत के 20 ओवर में एक भी विकेट नहीं चटकाते हैं तो आप किसी भी तरह से गेंदबाजी करें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है, और न ही ऑलराउंडर के होने से टीम को कोई मदद मिलेगी’.

ऑलराउंडर का कोई फायदा नहीं

aakash chopra

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब वीडियो में हार्दिक पांड्या की गेंदबाजी का जिक्र करते हुए कहा कि, हमने उन्हें बॉलिंग करते हुए जरूर देखा था, लेकिन तब तक काफी देरी हो गई थी. जबकि उन्होंने स्टीव स्मिथ का विकेट भी झटका था. अगर टॉप के गेंदबाज विकेट लेने में नाकामयाब रहते हैं तो, 6वें, 7वें या फिर 8वें ऑप्शन का क्या होगा. क्योंकि जब तक शीर्ष के गेंदबाज विकेट नहीं लेते हैं, तब तक आप टीम में कितने भी ऑलराउंडर को मौका दे दें, लेकिन इससे भारतीय खिलाड़ियों को कोई लाभ नहीं होगा.

सवालों के घेरे में टीम इंडिया

team india

दरअसल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार दूसरा वनडे हारने के बाद टीम इंडिया सवालों के कटघरे में आकर खड़ी हो गई है. एक तरफ जहां विराट कोहली की कप्तानी को लेकर लोग अंसतुष्टि जता रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ भारतीय टीम के बॉलरों पर भी सवाल उठ रहे हैं. जिससे क्रिकेट एक्सपर्ट्स से लेकर इंडिया टीम के दिग्गज खिलाड़ी भी खासा नाराज दिखाई दे रहे हैं.