आकाश चोपड़ा के ग्रेटेस्ट T20 वर्ल्ड कप XI में Team India के 2 कप्तानों को मिली जगह, एक नजर में देखें प्लेइंग इलेवन 1

T 20 WORLD CUP:  आईपीएल 2021 की समाप्ति के बाद क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में आईसीसी का मेगा इवेंट टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन यूएई और ओमान में होने जा रहा है. ऐसे में आज सभी टीमों के पास अंतिम स्क्वॉड में बदलाव करने का आज आखिरी मौका है. इस बीच, टीम इंडिया के पूर्व ओपनर और क्रिकेट कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने टी-20 वर्ल्ड कप की शुरुआत से पहले अपनी ग्रेटेस्ट टी-20 वर्ल्ड कप इलेवन चुना है.

धोनी को बनाया कप्तान

आकाश चोपड़ा के ग्रेटेस्ट T20 वर्ल्ड कप XI में Team India के 2 कप्तानों को मिली जगह, एक नजर में देखें प्लेइंग इलेवन 2

टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया अपना पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को चिर प्रतिद्वंधी पाकिस्तान के खिलाफ दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेलेगा. हालांकि, इस मुकाबले से पहले टीम इंडिया दो वॉर्म अप मैच भी खेलेगी. टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने टी-20 वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले ही अपना ग्रेटेस्ट टी-20 वर्ल्ड कप इलेवन चुना है जिसमें भारत के दो कप्तानों को भी जगह दी है. ग्रेटेस्ट टी-20 वर्ल्ड कप XI में वर्तमान कप्तान विराट कोहली और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को चोपड़ा ने अपनी टीम में चुनी है.

गेल, कोहली, हसी सहित कई दिग्गज हैं शामिल

आकाश चोपड़ा के ग्रेटेस्ट T20 वर्ल्ड कप XI में Team India के 2 कप्तानों को मिली जगह, एक नजर में देखें प्लेइंग इलेवन 3

आकाश चोपड़ा ने अपनी ग्रेटेस्ट टी-20 वर्ल्ड कप XI में टीम की कमान टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को दी है, इसके अलावा धोनी के कंधे पर विकेटकीपिंग की भी जिम्मेदारी दी है. इस टीम में इंडिया के अलावा ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, पाकिस्तान के खिलाड़ियों का दबदबा है. इस टीम में इंडिया से विराट कोहली और एमएस धोनी शामिल हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया से माइकल हसी और पूर्व तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन शामिल हैं. टीम के कप्तान धोनी इस फॉर्मेट में पहला विश्वकप 2007 टीम इंडिया को दिला चुके है. चोपड़ा ने अपनी टीम में ओपनिंग की जिम्मेदारी वेस्टइंडीज के क्रिस गेल को दी है जिनके जोड़ीदार होंगे टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली. वहीं, दक्षिण अफ्रीका के एबी डीविलियर्स चौथे नंबर पर बैटिंग करेंगे.

पाकिस्तान के दो खिलाड़ी को मिली जगह

आकाश चोपड़ा के ग्रेटेस्ट T20 वर्ल्ड कप XI में Team India के 2 कप्तानों को मिली जगह, एक नजर में देखें प्लेइंग इलेवन 4

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी और मिस्टर क्रिकेट के नाम से मशहुर माइकल हसी पांचवें और इस टीम के कप्तान धोनी छठे नंबर पर बैटिंग करेंगे. जबकि पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी के साथ सईद अजमल को भी टीम में जगह दी गई है. वेस्टइंडीज के ड्वेन ब्रावो और श्रीलंका के दिग्गज खिलाड़ी लसिथ मलिंगा भी इस टीम में शामिल हैं. खास बात यह है कि ग्रेटेस्ट टी-20 वर्ल्ड कप के इस टीम XI में मलिंगा एकमात्र श्रीलंकाई खिलाड़ी शामिल हैं.

आकाश चोपड़ा की ग्रेटेस्ट टी-20 वर्ल्ड कप XI: क्रिस गेल, विराट कोहली, केविन पीटरसन, एबी डिविलियर्स, माइकल हसी, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), शाहिद अफरीदी, ड्वेन ब्रावो, सईद अजमल, मिशेल जॉनसन, लसिथ मलिंगा.

One reply on “आकाश चोपड़ा के ग्रेटेस्ट T20 वर्ल्ड कप XI में Team India के 2 कप्तानों को मिली जगह, एक नजर में देखें प्लेइंग इलेवन”

Comments are closed.