आकाश चोपड़ा

आईपीएल 2020 के आगाज का वक्त जैसे-जैसे करीब आ रहा है, वैसे-वैसे फैंस का उत्साह भी बढ़ता जा रहा है। इस आईपीएल सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब ने कप्तानी केएल राहुल को सौंपी है। अब पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने केएल राहुल की कप्तानी को लेकर टिप्पणी की है और उनका मानना है कि केएल यदि अच्छी कप्तानी करते हैं तो वह विराट के बाद भारत के अगले कप्तान के रूप में गिने जा सकते हैं।

विराट के बाद अगली पंक्ति में हो सकते हैं राहुल

आईपीएल 2020

आईपीएल 2020 में किंग्स इलेवन टीम की कमान केएल राहुल के हाथों में सौंपी गई है। बतौर कप्तान ये राहुल का पहला आईपीएल सीजन होने वाला है। क्रिकेट फैंस केएल को कप्तानी करते हुए देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने अपने फेसबुक पेज पर एक वीडियो साझा करते हुए केएल राहुल की जमकर तारीफ की। उन्होंने केएल की कप्तानी को लेकर चर्चा करते हुए कहा,

“वास्तव में हमें उनकी कप्तानी का अंदाजा होगा कि वह किस तरह से खेल को चलाते हैं, किन रणनीतियों का इस्तेमाल करते हैं। मुझे उम्मीद है कि उनकी कप्तानी अच्छी होगी। इसलिए, यह आईपीएल हमें दिखाएगा कि केएल राहुल एक कप्तान की तरह कैसे होंगे, लेकिन मुझे लगता है, जिस तरह से मैंने उन्हें खेलते हुए देखा है और उनका स्वभाव है, मुझे लगता है कि वह एक अच्छे कप्तान होंगे।”

आकाश चोपड़ा ने बताया भारतीय टीम के अगले कप्तान का नाम, आईपीएल प्रदर्शन पर रहेगी नजर 1

विराट-रोहित नहीं होंगे एक वक्त के बाद कप्तान

महेंद्र सिंह धोनी के बाद विराट कोहली ने 2014 में टेस्ट व 2017 में सीमित ओवर क्रिकेट में टीम की कप्तानी संभाली। वहीं रोहित शर्मा टीम इंडिया के उपकप्तान हैं। विराट की उम्र 31 साल है और रोहित 33 साल के हो चुके हैं। ऐसे में इस बात में कोई दोराय नहीं है कि विराट-रोहिट एक वक्त के बाद टीम की कप्तानी नहीं कर सकेंगे। ऐसे में टीम इंडिया को कप्तानी के विकल्प की तलाश करनी होगी। इसपर बात करते हुए चोपड़ा ने कहा,

“अगर हम कोहली और रोहित को देखते हैं, तो वे एक ही उम्र के हैं और एक समय पर आप महसूस कर सकते हैं कि वे कप्तान नहीं हैं। जैसा कि वे कहते हैं, एक समय आता है जब आपको बल्लेबाजी से गुजरना पड़ता है जैसे कि एमएस धोनी ने कोहली को किया था और कोहली को भी किसी न किसी पर करना होगा। जब वह ऐसा करता है, तो यह संभव है कि राहुल अगली पंक्ति में होंगे।”

केएल राहुल पर टिकी होंगी नजरें

केएल राहुल

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल के लिए ये आईपीएल सीजन अलग होने वाला है। आईपीएल में विस्फोटक बल्लेबाजी करने वाले केएल इस सीजन में पंजाब का नेतृत्व करते नजर आएंगे। केएल ने पिछले आईपील सीजन में 14 मैचों में 135.38 की स्ट्राइक रेट के साथ 592 रन बनाए थे।

इस बात में कोई शक नहीं है कि राहुल टी20 फॉर्मेट के एक शानदार बल्लेबाज हैं, लेकिन इसके साथ ही अब इस सीजन में ये भी पता चल जाएगा कि वह एक कप्तान के तौर पर कैसा प्रदर्शन करते हैं। इसलिए इस सीजन में क्रिकेट फैंस की नजरें केएल राहुल पर टिकी होंगी।