आईपीएल 2020

संयुक्त अरब अमीरात में आईपीएल के 13वें सीजन का आगाज आज से होने जा रहा है। आईपीएल के इस सीजन का पहला मुकाबला गत विजेता मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। इस मैच को लेकर दोनों ही टीमें पूरी तरह से तैयार हैं और एक-दूसरे को पटखनी देने के लिए जी-तोड़ प्रयास करती नजर आएगी।

मुंबई और चेन्नई के बीच पहले मैच को लेकर आकाश चोपड़ा ने बताया खास खिलाड़ी

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स इस लीग की दो सबसे फेवरेट टीमों में से एक है। हर किसी की नजरें इस मुकाबलें में रोमांच की उम्मीद है। इस मैच में दोनों ही टीमों का प्रयास जीत के साथ शुरुआत करने का होगा।

IPL 2020: आकाश चोपड़ा ने की भविष्यवाणी, पहले आईपीएल मुकाबले में ये खिलाड़ी होगा मैच विनर 1

वैसे मैच में जो भी हो वो रात को निश्चित हो जाएगा। लेकिन इस मैच को लेकर क्रिकेट एक्टपर्ट की राय देखने को मिल रही है। इसी तरह से भारत के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने इस मैच को लेकर अपनी बात रखी। आकाश चोपड़ा ने इस पहले मुकाबले में उस खिलाड़ी का नाम बताया जो सबसे खास हो सकता है।

आकाश चोपड़ा ने जसप्रीत बुमराह को बताया पहले मैच के प्रोटेक्टर

आकाश चोपड़ा ने अपने यू-ट्यूब चैनल के माध्यम से इस मैच को लेकर कहा कि

“मैं मैच प्रोटेक्टर(मैच रक्षक) के रूप में जसप्रीत बुमराह के साथ जा रहा हूं। मुझे लगता है कि पहले दिन पिच पर स्पिनर के लिए अनुकूल नहीं होगी। उन्हें पिच से कुछ मदद मिल सकती है और चौके और छक्के आसानी से नहीं लगेंगे।”

IPL 2020: आकाश चोपड़ा ने की भविष्यवाणी, पहले आईपीएल मुकाबले में ये खिलाड़ी होगा मैच विनर 2

IPL 2020: आकाश चोपड़ा ने की भविष्यवाणी, पहले आईपीएल मुकाबले में ये खिलाड़ी होगा मैच विनर 3

उनकी ऑर्थोडॉक्स गेंदबाजी एक्शन चेन्नई सुपर किंग्स के लिए उनकी मौजूदा बल्लेबाजी की स्थिति का टेस्ट लेगी। क्योंकि वे कोई प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलकर नहीं आ रहे हैं। और जब आप नियमित रूप से नहीं खेल रहे होते हैं, तो आपको थोड़ा समय लगता है। ऐसे में अतिरिक्त गति से बुमराह उन्हें वापस पकड़ सकते हैं।”

चेन्नई के सलामी बल्लेबाजों को बुमराह कर सकते हैं परेशान

इसके बाद आकाश चोपड़ा ने आगे कहा कि

“बुमराह पावरप्ले के ओवरों की शुरुआत करेंगे और शेन वॉटसन तथा अंबाती रायडू के स्पंट को निशाना बना सकते हैं या उन्हें बाउंसरों से परेशान कर सकते हैं, क्योंकि वो(बुमराह) इसी तरह के गेंदबाज हैं।”

IPL 2020: आकाश चोपड़ा ने की भविष्यवाणी, पहले आईपीएल मुकाबले में ये खिलाड़ी होगा मैच विनर 4

“और मुझे पूरा यकीन है कि रोहित पारी के आखिर के लिए बुमराह के एक या दो ओवर बचाएंगे। जब धोनी डेथ के समय बल्लेबाजी करेंगे तो वही गेंदबाजी करते दिखेंगे।”