कोविड पॉजिटिव

क्रिकेट जगत की सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन हाल ही में संपन्न हुआ है। संयुक्त अरब अमीरात में खेले गए आईपीएल के इस सीजन के खत्म हुए ज्यादा वक्त नहीं बिता है कि इन दिनों आईपीएल के अगले सीजन को लेकर चर्चा ने जोर पकड़े हुए हैं। आईपीएल के अगले साल होने वाले सीजन की खूब चर्चा हो रही है।

मेगा ऑक्शन से पहले रिटेन खिलाड़ियों पर आकाश चोपड़ा का विश्लेषण

आईपीएल के अगले सीजन में सबसे खास चर्चा तो ऑक्शन को लेकर है। माना जा रहा है कि अगले सीजन से पहले एक मेगा ऑक्शन होने जा रहा है। जिसमें कुछ प्रमुख खिलाड़ियों के अलावा तमाम खिलाड़ी बाजार में उतरने वाले हैं।

राजस्थान रॉयल्स की टीम में कोई भी भारतीय खिलाड़ी नहीं है रिटेन के काबिल: आकाश चोपड़ा 1

ऑक्शन से पहले सभी टीमों के पास कुछ खिलाड़ियों को रिटेन करने की छूट मिलेगी। ऐसे में सभी टीमों के द्वारा रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों को लेकर हर किसी की नजरें लगी हुई हैं। इसी बीच आकाश चोपड़ा आए दिन सभी टीमों को लेकर अपना विश्लेषण कर रहे हैं।

चोपड़ा ने रॉयल्स में मानते हैं इन 3 खिलाड़ियों को रिटेन लायक

आकाश चोपड़ा सभी टीमों के द्वारा रिटेन करने वाले खिलाड़ियों को लेकर अपना मत रख रहे हैं। जिसमें उन्होंने इस बार राजस्थान रॉयल्स टीम की बात की लेकिन इस दौरान उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के भारतीय खिलाड़ियों को लेकर तो हैरान करने वाली प्रतिक्रिया रखी है।

राजस्थान रॉयल्स की टीम में कोई भी भारतीय खिलाड़ी नहीं है रिटेन के काबिल: आकाश चोपड़ा 2

भारत के कमेंटेटर और क्रिकेट विश्लेषक आकाश चोपड़ा ने कहा कि

“अगर मेगा ऑक्शन होता है तो मेरी राय में राजस्थान रॉयल्स को जोफ्रा आर्चर, बेन स्टोक्स और जोस बटलर को रिटेन करना चाहिए। अगर मुमकिन हो तो, हालांकि मुझे नहीं लगता कि वे तीन विदेशी खिलाड़ियों को बरकरार रख पाएंगे। लेकिन अगर मुमकिन हो तो इन तीनों को ‘राइट टू मैच’ के तहत रिटेन करना चाहिए।”

भारतीय खिलाड़ियों में कोई नहीं है रिटेन के काबिल

इसके बाद आकाश चोपड़ा ने राजस्थान रॉयल्स में किसी भी भारतीय खिलाड़ी को रिटेन के काबिल नहीं माना है। उन्होंने कहा कि

”मुझे राजस्थान रॉयल्स के लाइनअप में एक भी भारतीय खिलाड़ी नहीं दिख रहा है, जिसे आपको 7-7.5 या 12 करोड़ तक रखने की आवश्यकता है। संजू सैमसन, राहुल तेवटिया, कार्तिक त्यागी या श्रेयस गोपाल- उनमें से कोई भी खिलाड़ी नहीं है, जो इस रिटेन पैसे के लायक हैं।

संजू सैमसन