आकाश चोपड़ा ने बताया दशक की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट प्लेइंग इलेवन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आकाश चोपड़ा ने बताया इस दशक की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट प्लेइंग इलेवन, 2 भारतीयों को मिली जगह 

आकाश चोपड़ा ने बताया इस दशक की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट प्लेइंग इलेवन, 2 भारतीयों को मिली जगह

दशक के अंत होने के बाद सभी दिग्गज पिछले दशक के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर रहे हैं. जिसमें कई पूर्व खिलाड़ी शामिल है. अब इस लिस्ट में पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा का नाम भी शामिल हो गया है. इस खिलाड़ी ने अपने सर्वश्रेष्ठ टेस्ट प्लेइंग इलेवन में मात्र 2 भारतीय खिलाड़ियों को ही जगह दी है.

आकाश चोपड़ा ने बताई दशक की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन

आकाश चोपड़ा ने बताया इस दशक की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट प्लेइंग इलेवन, 2 भारतीयों को मिली जगह 1

अब पिछले दशक का अंत हो चूका है. जिसके बाद अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने दशक की अपनी सर्वश्रेष्ठ टेस्ट प्लेइंग इलेवन घोषित की है. जिसमें सलामी बल्लेबाज के रूप में ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर और इंग्लैंड के एलिस्टर कुक को जगह मिली है. नंबर पर बल्लेबाजी के लिए इंग्लैंड के मौजूदा टेस्ट कप्तान जो रूट को जगह दी है.

जबकि चौथे नंबर पर विराट कोहली मौजूद हैं. ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ नंबर 5 पर नजर आ रहे हैं. जबकि विकेटकीपर की भूमिका में न्यूजीलैंड के बीजे वाटलिंग को आकाश चोपड़ा ने मौका दिया है. केन विलियमसन को आकाश चोपड़ा ने अपने टीम में नहीं शामिल किया है.

गेंदबाजी में भी इंग्लैंड का दबदबा

आकाश चोपड़ा ने बताया इस दशक की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट प्लेइंग इलेवन, 2 भारतीयों को मिली जगह 2

एकमात्र आलराउंडर के रुप में बांग्लादेश के शाकिब अल हसन को मौका मिला है. जबकि स्पिनर के रूप में भारत के रविचंद्रन अश्विन भी मौजूद हैं. जबकि तेज गेंदबाजी में इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड की जोड़ी का नाम शामिल है. विकेट लेने के मामले में ये दोनों खिलाड़ी पहले और दूसरे स्थान पर मौजूद हैं.

जबकि तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज डेल स्टेन को मौका मिला है. जबकि 12वें खिलाड़ी के रूप में आकाश चोपड़ा ने दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज एबी डिविलियर्स को अपने टीम में जगह दिया है. ऑस्ट्रेलिया के नाथन लियोन को इस टीम में जगह नहीं मिल पाई है.

यहाँ देखें आकाश चोपड़ा की दशक की टेस्ट प्लेइंग इलेवन

आकाश चोपड़ा

डेविड वार्नर, एलिस्टर कुक, जो रूट, स्टीव स्मिथ, विराट कोहली, शाकिब अल हसन, बीजे वाटलिंग, रविचंद्रन अश्विन, डेल स्टेन, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन. 12वा खिलाड़ी एबी डिविलियर्स.

Related posts