IND vs ENG: आकाश चोपड़ा ने पहले टेस्ट के लिए चुनी टीम, इन 4 खिलाड़ियों को किया बाहर 1

भारतीय टीम अगले महीने 5 फरवरी से इंग्लैंड के खिलाफ 2 मैचो की टेस्ट सीरीज खेलने वाली है, जिसके लिए पूर्व दिग्गज खिलाड़ी अपनी टीम का चयन कर रहे हैं। पहले पूर्व भारतीय ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर ने पहले टेस्ट के लिए टीम का चयन किया उसके बाद अब आकाश चोपड़ा ने भी पहले टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन चुनी है।

आकाश चोपड़ा की टीम में इस गेंदबाज को नहीं मिला मौका

IND vs ENG: आकाश चोपड़ा ने पहले टेस्ट के लिए चुनी टीम, इन 4 खिलाड़ियों को किया बाहर 2

आकाश चोपड़ा ने इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई के चेपक में खेले जाने वाले पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले मोहम्मद सिराज को बाहर कर दिया है, सिराज की जगह चोपड़ा ने अनुभवी तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को टीम में जगह दी है। तो वहीं उन्होंने ओपनिंग की जिम्मेदारी शुभमन गिल और रोहित शर्मा को सौंपी है। इसके बाद उन्होंने चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे को मध्यमक्रम की जिम्मेदारी सौपी है।

रिद्धिमान साहा की जगह ऋषभ पंत को मौका

IND vs ENG: आकाश चोपड़ा ने पहले टेस्ट के लिए चुनी टीम, इन 4 खिलाड़ियों को किया बाहर 3

आकाश चोपड़ा ने अपनी टीम में रिद्धिमान साहा को नजरअंदाज कर के ऋषभ पंत को मौका दिया है। तो वहीं केएल राहुल और मयंक अग्रवाल को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा है। इसके साथ ही उन्होंने वाशिंगटन सुंदर को आलराउंडर के तौर पर टीम में शामिल किया है। वहीं बतौर स्पिनर उन्होंने टीम में रविचन्द्रन अश्विन और कुलदीप यादव को टीम में जगह दी है, तो तेज गेंदबाजी में सिर्फ ईशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह ही अपनी जगह बना सके हैं।

आपको बता दें कि, सीरीज का पहला टेस्ट मैच 5 फरवरी से चेन्नई में, दूसरा टेस्ट 13 फरवरी से चेन्नई में, तीसरा टेस्ट 24 फरवरी से अहमदाबाद में, जबकि आखिरी टेस्ट 4 मार्च से अहमदाबाद में ही खेला जाना है। टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला डे-नाइट होगा।

यहाँ देखें आकाश चोपड़ा की पहले टेस्ट की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत, वाशिंगटन सुंदर, आर अश्विन, कुलदीप यादव, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह।