आकाश चोपड़ा ने चुनी आईपीएल 2021 के लिए रॉयल चैलेंजर्स की टीम, इन 11 खिलाड़ियों को दी जगह 1

आकाश चोपड़ा आईपीएल शुरू होने से ठीक पहले सभी टीमों की अपनी प्लेइंग इलेवन चुन रहे हैं. आकाश चोपड़ा ने विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की आदर्श प्लेइंग इलेवन को चुना है. तो चलिए नजर डालते हैं आकाश चोपड़ा द्वारा चुनी गई  प्लेइंग इलेवन में किन खिलाड़ियों को जगह मिली है.

आकाश चोपड़ा ने प्लेइंग इलेवन में दी इन विदेशी खिलाड़ियों को जगह

आकाश चोपड़ा ने अपनी इस टीम में बतौर ओपनर बाएं हाथ के शानदार बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल और टीम के कप्तान विराट कोहली को जगह दी है। तीसरे नंबर पर आकाश चोपड़ा ने रजत पटीदार को चुना है, जो कि एक अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी हैं.

आकाश चोपड़ा ने अपनी इस टीम में चौथे खिलाड़ी के रूप में साउथ अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज एबी डी विलियर्स को रखा है। पांचवें खिलाड़ी की बात करें तो इस पूर्व क्रिकेटर ने ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को जगह दी है, जिन्हें टीम ने इसी साल नीलामी में शामिल किया था। इस प्लेइंग इलेवन में छठे खिलाड़ी की बात करें तो आकाश चोपड़ा ने ऑस्ट्रेलिया के ही डेनियल क्रिस्चयन को रखा है।

प्लेइंग इलेवन में इन गेंदबाजों की मिली जगह

आकाश चोपड़ा

इस टीम में 7वें स्थान पर भारत के वॉशिंगटन सुंदर और 8वें पर न्यूजीलैंड के गेंदबाज काइल जैंमिसन शामिल हैं।

आकाश चोपड़ा ने इस प्लेइंग इलेवन में 9वें नंबर पर भारत के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल और 10वें पर मोहम्मद सिराज को शामिल किया है। 11वें खिलाड़ी के रूप में आकाश चोपड़ा ने नवदीप सैनी को जगह दी है।

आकाश चोपड़ा द्वारा चुनी गई आरसीबी की संभावित प्लेइंग इलेवन 

विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, रजत पटीदार, एबी डी विलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल, डेनियल क्रिस्चयन, वॉशिंगटन सुंदर, काइल जैमिंनसन, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी।

गौरतलब है कि आरसीबी की टीम ने अभी तक एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीता है. 9 अप्रैल से आईपीएल के 14वें सीजन का आगाज हो रहा है जहां आरसीबी का सामना पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस से होगा.