IPL 2020: ऋषभ पंत को आकाश चोपड़ा ने बता दिया कन्फ्यूज, दी फॉर्म हासिल करने के लिए ये खास सलाह 1

भारतीय क्रिकेट टीम के भविष्य के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के लिए ये वक्त काफी मुश्किल बन गया है। ऋषभ पंत ने एक तरफ से भारतीय सीमित ओवर की टीम से अपना स्थान खो चुके हैं तो वहीं इस आईपीएल सीजन में लगातार नाकाम हो रहे हैं। पंत की काबिलियत पर अब सवाल खड़े होने लगे हैं।

आकाश चोपड़ा ने पंत को बताया कन्फ्यूज

आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की टीम के एक्स फैक्टर माने जाने वाले ऋषभ पंत ने पूरी तरह से निराश किया है। जिसके बाद अब उन्हें अपने खेल को लेकर जिम्मेदारी लेने की बात की जा रही है। पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने तो उन्हें कंफ्यूज करार दिया है।

IPL 2020: ऋषभ पंत को आकाश चोपड़ा ने बता दिया कन्फ्यूज, दी फॉर्म हासिल करने के लिए ये खास सलाह 2

आकाश चोपड़ा ने ऋषभ पंत की स्थिति को लेकर कहा कि

“पंत वापस जा रहे है, वो किसी ऐसे खिलाड़ी के रूप में सामने आते है जो अपनी भूमिका और अपने खेल के प्रति अपनी जिम्मेदारियों के बारे में उलझन में है। मैं टीम या स्थिति के बारे में बात नहीं कर रहा हूं लेकिन उनकी अपनी शैली के साथ उनकी सहूलियत है।”

अपने नेचुरल गेम का ऋषभ पंत नहीं कर पा रहे हैं अहसास

“उनके आखिरी कुछ टेस्ट मैच और आईपीएल के इस सीजन ने उस अनिश्चितता को सामने ला दिया है। गेंद को लंबे और हार्ड हिटिंग की क्षमता है, लेकिन ऐसा लगता है कि वो ऐसा करने के लिए सही समय के लिए अनिश्चित है। आईपीएल के इस सीजन में पंत अपने पास मौजूद बेस्ट मौको को बनाने में नाकाम रहे क्योंकि उन्हें अपने नेचुरल गेम को खेलने के लिए सही समय का अहसास नहीं हो सका है।”

IPL 2020: ऋषभ पंत को आकाश चोपड़ा ने बता दिया कन्फ्यूज, दी फॉर्म हासिल करने के लिए ये खास सलाह 3

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा कि “इस आईपीएल में ऐसे मामले सामने आए हैं, जिनमें बाएं हाथ के स्पिनर नदारद रहे हैं। वो जिन गेंदबाजों को अतीत में बसने की इजाजत नहीं देगा, उन्होंने उन्हें इस सीजन में शांत रखा है, क्योंकि उन्होंने इस पल को गुजारने और बेहतर, ज्यादा मौका देने वाले पल का इंतजार करने का विकल्प चुना है।”

अपने खेल को लेकर संदेह को दूर करने की जरूरत

“पंत, पंत थे क्योंकि वो ज्वार को बदल सकते थे, लेकिन अब वो इसके साथ तैरने की कोशिश कर रहे हैं और जब तक वे इसे बदलने के बारे में सोचते हैं, तब तक बहुत देर हो चुकी होती है।  पंत को अपने खेल के बारे में शंकाओं को दूर करने और उन बारीकियों को सामने लाने की जरूरत है जो उन्हें खिलाड़ी बनाती हैं और सभी को लगता है कि वो हैं।”

IPL 2020: ऋषभ पंत को आकाश चोपड़ा ने बता दिया कन्फ्यूज, दी फॉर्म हासिल करने के लिए ये खास सलाह 4

” वो वही खिलाड़ी है जिसने सोचा था कि हर कोई एक्स-फैक्टर है, वो वही खिलाड़ी है जिसे धोनी के स्वाभाविक उत्तराधिकारी के रूप में देखा जाता है, और वो वही खिलाड़ी है जिसने टी 20 क्रिकेट में उच्च स्ट्राइक रेट में लगातार प्रदर्शन किया। वो वहीं  खिलाड़ी है क्योंकि आप इन कौशल को रात भर में नहीं खो सकते। पंत ने अपने करियर के दूसरे चरण में प्रवेश किया है। ये चरण समझने और प्राप्त करने के बारे में है। “