आकाश चोपड़ा

T20 world cup 2021: आगामी टी-20 विश्व कप का मुकाबला 17 अक्तूबर से शुरू हो जायेगा। भारत टी-20 विश्व कप में अपना पहला मुकाबला 24 अक्तूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा। टी-20 विश्व कप 2021 का आयोजन भारत में प्रस्तावित था। मगर कोरोना वायरस के चलते भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इसे यूएई और ओमान में स्थानांतरित कर दिया। भारत को इस टुर्नामेंट का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। वहीं, पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने भविष्यवाणी की है।

सोशल साइट्स पर फैन को दिया जवाब

aakash chopra

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर सभी टीमों ने अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। टुर्नामेंट को अपने नाम करने के लिए सभी टीमें अपने-अपने रणनीति पर काम कर रही है। हर टीम जीतने की कोशिश में है। इस बीच टीम इंडिया के पूर्व ओपनर और मशहूर क्रिकेट कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर अपने फैंस के साथ बातचीत के दौरान ही सेमिफाइनल में पहुंचने वाली टीमों के बारे में भविष्यवाणी की है।

भारत पाकिस्तान को दिया सेमीफाइनल में एंट्री

जब एक फैन ने आकाश चोपड़ा से यह पूछा कि टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में कौन सी 4 टीमें जगह बना सकती हैं इसका जवाब देते हुए पूर्व ओपनर ने कहा भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज है जो यहां तक पहुंचेंगे। ग्रुप 1 में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका को जगह मिली है। जबकि ग्रुप 2 में भारत पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान की टीमें हैं।

पाकिस्तान से अपराजेय है भारत

बता दें कि भारत और पाकिस्तान दोनों ही टीमें टी-20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान की 24 अक्टूबर को एक दूसरे के खिलाफ ही करेगी। दोनों टीमें फिर से आमने-सामने होगी. भारत और पाकिस्तान को टी-20 वर्ल्ड कप में एक ही ग्रुप में है. टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ अब तक अपराजेय है।

भारत ने सभी 5 मैच में जीत हासिल की है। आखिरी बार दोनों टीमें 2016 वर्ल्ड कप के मुकाबले में भिड़े थे जहां, इंडिया ने पाकिस्तान को 6 विकेट से हराया था। पाकिस्तान ने 5 विकेट पर 118 रन बनाए थे इसके जवाब में टीम इंडिया ने 4 विकेट खोकर ही लक्ष्य हासिल कर लिया था।

One reply on “आकाश चोपड़ा की भविष्यवाणी, टी20 विश्व कप 2021 के सेमीफाइनल में पहुंचेगी ये 4 टीम, ऑस्ट्रेलिया है लिस्ट से बाहर”

Comments are closed.