लंदन, 9 जुलाई (आईएएनएस)| इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ग्रीम स्वान ने स्पॉट फिक्सिंग मामले में सजा काट कर क्रिकेट में वापसी करने वाले पाकिस्तान के तेंज गेंदबाज मोहम्मद आमिर पर निशाना साधते हुए कहा है कि क्रिकेट की गरिमा बचाने और युवाओं को प्रोत्साहन देने के लिए आमिर पर आजीवन प्रतिबंध लगना चाहिए। आमिर टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार को लॉर्ड्स मैदान पर होने वाले मैच से वापसी करेंगे।

आमिर ने इसी मैदान पर 2010 में हुए टेस्ट मैच में जानबूझकर नो बॉल फेंकी थी, जिसके बाद उन्हें छह वर्ष का प्रतिबंध झेलना पड़ा।

उस टेस्ट मैच में इंग्लैंड टीम का हिस्सा रहे स्वान ने शुक्रवार को कहा कि टेस्ट क्रिकेट में दोबारा आमिर को खेलने की मंजूरी देना गलती है।

समाचार पत्र ‘द सन’ के वेब संस्करण पर स्वान के हवाले से कहा गया है, “मोहम्मद आमिर गुरुवार को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर उतरेंगे। मैं इससे काफी परेशान हूं।”

उन्होंने कहा, “यह वो शख्स है जिसने खेल की नैतिकता को चोट पहुंचाई है, बावजूद इसके उसे ‘क्रिकेट के मक्का’ में खेलने की मंजूरी दे दी गई। 2010 में भ्रष्टाचार के मामले में फंसने के बाद आमिर पर आजीवन प्रतिबंध लगना चाहिए था।”

स्वान ने कहा, “अगर आप खेल की गरिमा को बचाना चाहते हैं और खेल को बढ़ावा देने के साथ-साथ युवाओं को प्रोत्साहन देना चाहते हैं तो इसके लिए भ्रष्ट खिलाड़ियों के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए। इसको रोकने के लिए सही पैमाना होने चाहिए।”

वहीं, पाकिस्तान टेस्ट टीम के कप्तान मिस्बाह उल हक का मानना है कि आमिर टेस्ट क्रिकेट में सफल वापसी करेंगे। उन्होंने कहा कि आमिर को टीम का समर्थन हासिल है।

मिस्बाह ने कहा, “हर किसी के अपने विचार हैं, लेकिन अब वह वापसी कर चुके हैं। हर कोई उन्हें समर्थन दे रहा है और पूरी टीम उनके साथ है। सच कहूं तो मुझे किसी के बारे में परवाह नहीं है। मैदान पर क्या करना है मेरा पूरा ध्यान इस पर है। मेरा ध्यान इस पर है कि वह कैसी गेंदबाजी करते हैं और कैसा प्रदर्शन करते हैं।”



  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    रैना के नाम दर्ज है ऐसा शानदार रिकॉर्ड जिसे धोनी-कोहली के लिए भी तोड़...

    आईपीएल 2018 का यह सीजन काफी शानदार साबित हुआ है. इसके हर मैच में कुछ न कुछ नया रोमांच देखने को मिलता है. इसके...

    बॉल टेम्परिंग मामले पर अब पैट कमिंग्स ने भी किया बड़ा खुलासा

    क्रिकेट की दुनिया बहुत अलग है. इसमें हर खिलाड़ी कोई न कोई रिकॉर्ड अपने नाम करने में लगा रहता है. इसी के साथ ही...

    इस पूर्व दिग्गज भारतीय खिलाड़ी का आपसी सहमति के बाद पत्नी से हुआ 1.75...

    क्रिकेट के दिग्गज हो या बॉलीवुड के सितारे सभी की जिंदगी में कोई न कोई मुसीबत जरूर आती है. लाइमलाइट के अलावा भी उनकी...

    पकिस्तान के क्रिकेटर्स के हाथों में दिखी स्मार्टवाच, आईसीसी ने लिया ये बड़ा फैसला

    पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल समाप्त होने तक एक...

    पांच ऐसे चैंपियनशिप मैच जब फैन्स को पसंद नहीं आई स्टोरीलाइन

    WWE स्मैक-डाउन और रॉ चैंपियनशिप्स को लेकर जंग सी छिड़ी हुई है। ऐजे स्टाइल्स और शिन्सुके नाकामुरा से लेकर ब्रोक लेसनर और रोमन रेंस...