आकिब जावेद ने फहीम अशरफ के टेस्ट टीम में चयन को लेकर उठाये सवाल, कही यह बात 1

इंग्लैंड दौरे में पाकिस्तान टेस्ट टीम के स्क्वाड में फहीम अशरफ  को भी शामिल किया गया है. हालाँकि अशरफ को पहले टेस्ट में  मौका नहीं दिया गया था, इसके बावजूद पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद ने फहीम अशरफ  के टेस्ट टीम में चयन पर सवाल खड़े किये हैं. आकिब का मानना है कि फहीम अशरफ अभी पाकिस्तान के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने के लायक नहीं हैं. उन्हें अभी टेस्ट टीम में शामिल नहीं करना चाहिए.

फहीम अशरफ नहीं हैं टेस्ट के लायक

आकिब जावेद ने फहीम अशरफ के टेस्ट टीम में चयन को लेकर उठाये सवाल, कही यह बात 2

आकिब जावेद ने फहीम अशरफ के टेस्ट टीम में चयन को लेकर कई सवाल खड़े किये हैं. इसी विषय पर बोलते हुए आकिब जावेद ने कहा,

“फहीम अशरफ अभी पाकिस्तान के लिए टेस्ट खेलने के लायक नहीं हैं, क्योंकि ना वो पूरे बल्लेबाज हैं न ही पूरे गेंदबाज. असरफ पाकिस्तान के लिए न तो शुरू के 7 बल्लेबाजों के साथ बल्लेबाजी कर सकते हैं और न ही 4 मुख्य गेंदबाजों में इन्हें शामिल किया जा सकता है.”

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच चल रही रोमांचक सीरीज

आकिब जावेद ने फहीम अशरफ के टेस्ट टीम में चयन को लेकर उठाये सवाल, कही यह बात 3

आपको बता दें कि आईसीसी टेस्ट चैंपियंस के तहत इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेली जा रही तीन टेस्ट मैंचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 13 अगस्त यानी आज से शुरू होने जा रहा है. सभी क्रिकेट प्रेमियों की नजर इस मुकाबले पर बनी हुई हैं, क्योंकि इन दोनों टीम के बीच मैनचेस्टर में खेला गया पहला टेस्ट बेहद रोमांचक रहा था.

आकिब जावेद ने फहीम अशरफ के टेस्ट टीम में चयन को लेकर उठाये सवाल, कही यह बात 4

जिसमें इंग्लैंड ने 3 विकेट से जीत हासिल की. अब साउथैम्पटन में होने वाले इस दूसरे टेस्ट में मेजबान टीम की पूरी कोशिश रहेगी की वो पाक टीम के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में अजेय बढ़त बना पाए. वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान की टीम इस मैच को हर हालात में जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी, क्योंकि अगर मेहमान टीम यह मैच हारती है तो वह इस सीरीज से हाथ धो बैठेगी.

पाकिस्तान को हर हाल में चाहिए जीत

आकिब जावेद ने फहीम अशरफ के टेस्ट टीम में चयन को लेकर उठाये सवाल, कही यह बात 5

पहले टेस्ट में जिस तरीके से पाकिस्तान टीम के हाथों से मैच निकल कर गया. उससे कहीं न कहीं पाक टीम काफी निराश दिखी. साउथैम्पटन में पाकिस्तान को हर हालात में मैच को जीतना होगा अगर पाक टीम इसमें नाकाम रहती है तो वह इस टेस्ट सीरीज से पिछड़ जाएगी. पहले टेस्ट के शतकवीर शान मसूद पर इस बार भी सबकी नजरें रहेंगी. साथ ही पाक टीम के गेंदबाज पिछले मैच का अधूरा काम इस मैच में पूरा करना चाहेंगे.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

इग्लैंड- जो रूट (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जैस क्रॉले, ओली पोप, क्रिस वोक्स, सैम कुर्रेन, डॉम सिब्ले, मार्क वुड, जैक लीच, डेन लॉरेंस, जेम्स ब्राके, बेन फोक्स, डॉमिनिक बेस.

पाकिस्तान- अजहर अली (कप्तान), शाहीन शाह अफरीदी, मोहम्मद अब्बास, यासीर खान, बाबर आजम, फहीम अशरफ, फवाद आलम, इमाम उल हक, इमरान खान, काफिफ भट्टी, मोहम्मद रिजवान, सरफराज अहमद, शादाब खान, शान मसूद, सोहेल खान, उस्मान शेनवारी, वहाब रियाज, आबिद अली, असद शफीक, नसीम शाह.