VIDEO: आखिरी मुकाबले में केन विलियमसन एंड कम्पनी ने एरॉन फिंच को दिया गार्ड ऑफ ऑनर 1

AUS vs NZ के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 से अजेय बढ़त बना चुकी है। इस सीरीज के बीच में ही ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच (Aaron Finch) वनडे फॉर्मेट से संन्यास लेने की घोषणा कर चुके थे।

हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी वनडे मुकाबले में फिंच अपना आखिरी मैच खेल रहे हैं। उनके आखिरी मैच पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन अपनी टीम के साथ उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया।

केन विलियमसन और टीम ने दिया बधाई

VIDEO: आखिरी मुकाबले में केन विलियमसन एंड कम्पनी ने एरॉन फिंच को दिया गार्ड ऑफ ऑनर 2
केन विलियमसन और टीम ने दिया बधाई

ऑस्ट्रेलिया को पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीताने वाले कप्तान एरॉन फिंच (Aaron Finch) आज न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना आखिरी वनडे मुकाबला खेल रहे हैं। हालांकि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड वनडे सीरीज के दौरान ही अपने संन्यास की घोषणा कर चुके थे। भले ही इस सीरीज में फिच का बल्ला खामोश रहा लेकिन ऑस्ट्रेलिया इस सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना चुकी है।

आज के मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए एरॉन फिंच (Aaron Finch) ओपनिंग के लिए मैदान पर उतरे तो न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और उनकी टीम उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर देते हुए एक कतार में खड़े होकर तालियां बजाने लगे, जो की फिंच के लिए बेहद खास पल था। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल भी हो रहा है।

यहां देखे वीडियो

फिंच ने जीताया ऑस्ट्रेलिया को पहला टी20 वर्ल्ड कप

एरॉन फिंच (Aaron Finch) भले ही कुछ समय से खराब फॉर्म का शिकार हो रहे थे, लेकिन पिछले साल उन्होंने अपनी कप्तानी में टीम को टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीताया था। हालांकि किसी को भी यकीन नहीं था कि ऑस्ट्रेलिया खिताब जीतने में कामयाब हो पाएगी लेकिन फिंच ने यह कर दिखाया।

भले ही वो बल्लेबाजी में फ्लॉप हुए हो लेकिन कप्तानी में उनका कोई जवाब नहीं है। ऑस्ट्रेलिया के लिए उन्होंने 145 मुकाबले खेले जिसमें 39.1 की औसत से कुल 5404 रन बनाए हैं, इस दौरान उनके बल्ले से कुल 17 शतक और 30 अर्धशतक निकला है।