आरोन फिंच आईपीएल नीलामी में नाम देंगे या नहीं? खुद किया खुलासा 1

आईपीएल 2020 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 19 दिसंबर को होने वाली है। इसमें दुनिया भर के खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। इसमें रिलीज किये गये खिलाड़ियों के साथ ही नये खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। कई खिलाड़ियों ने पिछले साल विश्व कप की वजह से अपना नाम नहीं दिया था। इस बार उनके भी आने की उम्मीद है।

आरोन फिंच ने नहीं दिया था नाम

आरोन फिंच आईपीएल नीलामी में नाम देंगे या नहीं? खुद किया खुलासा 2

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने पिछले सीजन नीलामी में अपना नाम नहीं दिया था। उससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा थे लेकिन टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया था। विश्व कप की वजह से फिंच ने यह फैसला किया था।

आईपीएल 2018 की नीलामी में पंजाब ने उन्हें 6 करोड़ 20 लाख की रकम देकर खरीदा था। पंजाब कको उन्हें खरीदने के लिए राजस्थान रॉयल्स से कड़ी टक्कर मिली थी। टूर्नामेंट में उनका बल्ला कुछ खास नहीं चला था और 10 मैचों में 134 रन बनाये थे।

इस नीलामी में आयेंगे?

आरोन फिंच आईपीएल नीलामी में नाम देंगे या नहीं? खुद किया खुलासा 3

आरोन फिंच आईपीएल 2020 की नीलामी में हिस्सा लेंगे या नहीं, यह सवाल बन हुआ था। सोशल मीडिया पर एक फैन ने उनसे यह सवाल पूछ दिया। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा कि वह नीलामी में अपना नाम देंगे।

आरोन फिंच आईपीएल नीलामी में नाम देंगे या नहीं? खुद किया खुलासा 4

2010 में आईपीएल डेब्यू करने वाले आरोन फिंच ने अभी तक 75 मैच खेले हैं और इसमें उनके बल्ले से 1737 रन निकले हैं। उनका सबसे बड़ा स्कोर 88 रन है। इंटरनेशनल टी-20 का सबसे बड़ा स्कोर (172 रन) फिंच के नाम ही दर्ज है।

7 टीमों का रहे हैं हिस्सा

आरोन फिंच आईपीएल नीलामी में नाम देंगे या नहीं? खुद किया खुलासा 5

आरोन फिंच के नाम आईपीएल में सबसे ज्यादा टीमों का हिस्सा रहने का रिकॉर्ड है। वह 7 टीमों का हिस्सा रह चुके हैं। सबसे पहले उन्हें राजस्थान रॉयल्स इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स, पुणे वॉरियर्स इंडिया, सनराइजर्स हैदराबाद, मुंबई इंडियंस, गुजरात लायंस और किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा थे।

इस बार उन्हें केकेआर, आरसीबी और सीएसके में कोई टीम उन्हें खरीदती है तो उनकी 8वीं टीम होगी। टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट उन्होंने दो बार 150+ का स्कोर बनाया है। अन्य किसी बल्लेबाज ने एक बार भी ऐसा नहीं किया है।