स्टीव वॉ ने कप्तान एरोन फिंच को इस टूर्नामेंट का सबसे प्रमुख बल्लेबाज माना

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

WORLD CUP 2019: रोहित, रूट या कोहली नहीं, बल्कि इस खिलाड़ी को टूर्नामेंट का प्रमुख बल्लेबाज मानते हैं स्टीव वॉ 

WORLD CUP 2019: रोहित, रूट या कोहली नहीं, बल्कि इस खिलाड़ी को टूर्नामेंट का प्रमुख बल्लेबाज मानते हैं स्टीव वॉ

जैसे जैसे एकदिवसीय विश्व कप आगे बढ़ता जा रहा हैं, वैसे वैसे इस टूर्नामेंट को लेकर उत्साह भी अब बढ़ता ही जा रहा हैं. वर्ल्ड कप में अभी तक कुल 23 मैच खेले जा चुके हैं और मेजबान इंग्लैंड, गतविजेता ऑस्ट्रेलिया, भारत और न्यूजीलैंड की टीमों ने काफी दमदार प्रदर्शन किया.

ऑस्ट्रेलिया के लिए सन 1987 और 1999 के विश्व कप जीतने वाले दिग्गज स्टीव वॉ ने इस टूर्नामेंट के प्रमुख बल्लेबाज और कौन कौन सी टीमें अंतिम चार (सेमीफाइनल) में स्थान पक्का कर सकती हैं उनके नाम एलान किया हैं.

इनको माना प्रमुख बल्लेबाज 

WORLD CUP 2019: रोहित, रूट या कोहली नहीं, बल्कि इस खिलाड़ी को टूर्नामेंट का प्रमुख बल्लेबाज मानते हैं स्टीव वॉ 1

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 35 शतक जमाने वाले दिग्गज स्टीव वॉ ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्तान एरोन फिंच को इस टूर्नामेंट का सबसे प्रमुख बल्लेबाज माना हैं. एरोन फिंच का बल्ला अभी तक टूर्नामेंट में आग उगलता हुआ नजर आया हैं. इस वर्ल्ड कप की पांच पारियों में एरोन फिंच 68.60 की औसत और 110.65 के स्ट्राइक रेट के साथ कुल 343 रन बना चुके हैं. फिंच को लेकर आईसीसी से बात करते हुए स्टीव वॉ ने कहा,

”मैदान पर वह एकदम सुलझे हुए और काफी शांत नजर आते हैं. मीडिया से बात करते हुए भी फिंच का कोई जवाब नहीं हैं. वह वाकई में इस टूर्नामेंट के प्रमुख बल्लेबाज हैं. श्रीलंका के खिलाफ वह पहली ही गेंद से एक बड़ी पारी खेलने के लिए बेताब थे. एक अच्छे विकेट पर किसी भी विपक्षी टीम के खिलाफ आक्रामक और संतुलित पारी खेलते हैं. वह जहाँ चाहते हैं,  वहां पर गेंद को मार सकते हैं.”

ये टीम बनाएगी अंतिम चार में जगह 

WORLD CUP 2019: रोहित, रूट या कोहली नहीं, बल्कि इस खिलाड़ी को टूर्नामेंट का प्रमुख बल्लेबाज मानते हैं स्टीव वॉ 2

आईसीसी से आगे बात करते हुए स्टीव वॉ ने उन चार टीमों का नाम बताया, जो इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर सकती हैं. स्टीव वॉ ने कहा,

”श्रीलंका के खिलाफ पहले 15 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अच्छी वापसी की और मुझे ऐसा लगता हैं कि अंतिम चार में ऑस्ट्रेलिया की टीम मेजबान इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और भारत के साथ स्थान बना सकती हैं.”

मौजूदा समय में विश्व कप की पॉइंट्स याबले में भी यही चारों टीमों टॉप पर बनी हुई हैं. दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के अंतिम चार में जगह बनाने के अवसर बेहद ही कम हैं.

Related posts