आरोन फिंच ने किया खुलासा, केएल से बतौर बल्लेबाज मिलती है सीख

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आरोन फिंच ने किया खुलासा, केएल राहुल से बतौर बल्लेबाज सीखी ये खास चीज 

आरोन फिंच ने किया खुलासा, केएल राहुल से बतौर बल्लेबाज सीखी ये खास चीज

कोरोना वायरस के चलते इन दिनों दुनियाभर में हर इंसान अपने घरों में कैद हो गया है. क्रिकेट आयोजनों को स्थगित कर दिया गया है और क्रिकेटर्स भी घरों पर परिवार के साथ वक्त बिता रहे हैं. मगर इस बीच तमाम क्रिकेटर्स सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं. अब इसी क्रम में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान आरोन फिंच ने सवाल पूछने के लिए फैंस को न्यौता दिया है. जहां अब उन्होंने केएल राहुल से बतौर बल्लेबाज क्या सीखा इस बात का खुलासा किया है.

 

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के सीमित ओवर टीम के कप्तान आरोन फिंच एक शानदार बल्लेबाज हैं. वह बड़े-बड़े शॉट्स के साथ ही विकेट्स के बीच से रन निकालना बखूबी जानते हैं. मगर हाल ही में सोशल मीडिया पर जब उनसे सवाल पूछा गया कि केएल राहुल से वह बतौर बल्लेबाज क्या सीखते हैं? इसपर फिंच ने जवाब देते हुए लिखा- उनकी टाइमिंग.

केएल राहुल हैं शानदार बल्लेबाज

आरोन फिंच

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल मौजूदा वक्त में टीम के मुख्य बल्लेबाज हैं. पिछले कुछ वक्त में राहुल ने अपनी बल्लेबाजी क्षमता को प्रमाण देते हुए साबित कर दिया है कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अव्वल दर्जे के बल्लेबाज हैं. राहुल ने जनवरी में ऑस्ट्रेलिया के साथ खेली गई एकदिवसीय सीरीज में 3 मैचों में अलग-अलग क्रम पर बल्लेबाजी की और साबित कर दिया कि वह शानदार फॉर्म में हैं.

सीमित ओवर क्रिकेट में इस वक्त केएल का प्रदर्शन हर किसी को उनका मुरीद बना रहा है. ऑस्ट्रेलिया के बाद न्यूजीलैंड दौरे पर भी केएल ने टी20, वनडे क्रिकेट में काफी अच्छा खेल दिखाया. जहां टी20 सीरीज में उन्हें मैन ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया. इतना ही नहीं अब वह टीम के लिए सिर्फ बल्लेबाज नहीं बल्कि बतौर विकेटकीपर-बल्लेबाज खेल रहे हैं.

शानदार है आरोन फिंच का क्रिकेट करियर

आरोन फिंच से पूछा गया कौन हैं आपका पसंदीदा भारतीय गेंदबाज? भुवी-बुमराह छोड़ लिया इस खिलाड़ी का नाम 2

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान आरोन फिंच शानदार बल्लेबाज हैं. आईसीसी विश्व कप 2019 में फिंच की कप्तानी में टीम ने सेमीफाइनल तक का सफर किया था. भले ही टीम खिताब न जीत सकी हो लेकिन टूर्नामेंट में टीम ने काफी मजबूत प्रदर्शन किया था.

अब यदि फिंच के आंकड़ों पर गौर करें तो उन्होंने अब तक 5 टेस्ट मैच, 126 वनडे मैच और 61 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं. अपने खेले 5 टेस्ट मैचों में उन्होंने 27.80 की औसत से 278 रन बनाए हुए हैं.

वहीं 126 वनडे मैचों में उन्होंने 41.03 की शानदार औसत से 4882 रन ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए बनाए हुए हैं. वह ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए 61 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेल चुके हैं. जिसमे उन्होंने 38.25 की शानदार औसत से 1989 रन बनाये हुए हैं.

Related posts