ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच को 2018 दौरे पर आते थे इन 2 भारतीय गेंदबाजों के डरावने सपने 1

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के सीमित ओवर के कप्तान एरोन फिंच आज दुनिया के कुछ बेहतरीन सफेद गेंद वाले बल्लेबाजों में से एक हैं। एरोन फिंच वैसे तो सालों से खेल रहे हैं लेकिन पिछले कुछ साल में जिस तरह से उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से खास जगह बनायी है वो देखते ही बनती है। एरोन फिंच ने इसके लिए कड़ी मेहनत की और वनडे और टी20 क्रिकेट में अपने आपको बेहतर किया।

एरोन फिंच कर रहे हैं पिछले कुछ समय से ऑस्ट्रेलिया की सीमित ओवर की कप्तानी

एरोन फिंच को बॉल टेंपरिंग कांड में स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर पर बैन लगने के बाद ऑस्ट्रेलिया की वनडे कप्तानी करने का मौका मिला। इसके बाद उन पर बल्लेबाजी में जिम्मेदारी तो काफी बढ़ चुकी थी। जहां से वो काफी अलग कर सकते थे।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच को 2018 दौरे पर आते थे इन 2 भारतीय गेंदबाजों के डरावने सपने 2

लेकिन तभी साल 2018 में उन्हें भारत के खिलाफ एक वनडे सीरीज में एरोन फिंच का एक बहुत ही बुरा दौर रहा। भारत की टीम 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गई थी। जहां भारत ने ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में 2-1 से हरा दिया था।

2018 की सीरीज को याद करते हुए फिंच ने जसप्रीत बुमराह को बताया बुरा सपना

इसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज की बारी आयी। इस वनडे सीरीज में एरोन फिंच भारत के खिलाफ पहली बार कप्तानी कर रहे थे लेकिन खुद बल्ले से पूरी तरह से विफल रहे। फिंच को शुरुआत में ही भारत के तेज गेंदबाजों भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह ने खूब परेशान किया और अपना शिकार आसानी से बनाते चले गए।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच को 2018 दौरे पर आते थे इन 2 भारतीय गेंदबाजों के डरावने सपने 3

एरोन फिंच को इस सीरीज में भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह ने तो बुरी तरह से परेशान किया जहां फिंच एक एक रन के लिए लालायित नजर आए। लेकिन उन्हें इन दोनों ही गेंदबाजों ने कोई मौका ही नहीं दिया। तभी तो आज फिंच ने उस सीरीज को याद करते हुए बुमराह को तो बुरे सपने की तरह बताया।

फिंच ने कहा, भुवी और बुमराह दोनों आए थे सपनों में

यहां पर एरोन फिंच ने साफ तौर पर माना कि उस सीरीज में तो दूसरे मैच से पहले की रात को तो बस बुमराह के बारे में ही सोचते रहते थे। फिंच ने अपनी अमेजन पर जारी की गई शीर्षक ‘टेस्ट सीरीज’ के नाम के वीडियो में कहा कि ” मैं एक ठंडे सपने में जागता हूं तो वो(भुवी) मुझे गेंद से वापस बाहर भेज देता था।”

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच को 2018 दौरे पर आते थे इन 2 भारतीय गेंदबाजों के डरावने सपने 4

वहीं आगे फिंच ने तो बुमराह का सामना करने के लिए पिछली रात को जागने की बात कही। फिंच ने कहा, “ऐसा समय था जब मैं रात को उठता हूं और बाहर निकलने के बारे में सोचता हूं ये सोच आ जाती थी कि मैंकल बुमराह का सामना कर रहा हूं। वो मुझे आसानी से आउट कर दे रहा है।”