आईपीएल और बिग बैश लीग की तुलना करते हुए एरोन फिंच ने इस टी-20 लीग को बताया सर्वश्रेष्ठ

vineetarya / 17 March 2018

लगभग 20 दिनों बाद से देश में आईपीएल का मजा देखने को मिलेगा. आईपीएल 7 अप्रैल से शुरू हो जायेगा और इसका पहला मैच चेन्नई सुपर किंग और मुंबई इंडियन टीम के बीच खेला जायेगा.

आईपीएल को लेकर ही इनदिनों खिलाड़ियों के बड़े-बड़े बयान आ रहे है और इसी बीच आईपीएल 2018 में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलने वाले आरोन फिंच का भी बड़ा बयान आया है.

आईपीएल और बीबीएल की तुलना करते हुए फिंच ने आईपीएल को बाताया बेस्ट 

आईपीएल और बिग बैश लीग की तुलना करते हुए एरोन फिंच ने आईपीएल को सर्वश्रेष्ठ बताते हुए एरोन फिंच ने अपने स्पोर्ट्सस्टार से बात करते हुए अपने एक बयान में कहा, “आईपीएल में आपकों बहुत से गेम मिलते है और बहुत ज्यादा ट्रैवल करना पड़ता है. आईपीएल में बहुत से अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी खेलते है और इस वजह से आईपीएल का स्टैंडर्ड बहुत ज्यादा हाई है. एक टी-20 विशेषज्ञ बल्लेबाज के लिए आईपीएल ही सबसे असली टेस्ट है.

ऑस्ट्रेलिया में जो बिग बैश लीग होती है वह हमारे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से ओवरलैप होती है. जिस वजह से ऑस्ट्रेलिया के स्टार खिलाड़ी बिग बैश लीग में नहीं खेल पाते है, इसलिए कही ना कही बिग बैश लीग का रोमांच कम हो जाता है. जबकि आईपीएल में अधिक विश्वस्तरीय खिलाड़ी खेलते है.”

भारत मेरे दूसरा घर जैसा 

एरोन फिंच ने आगे अपने बयान में भारत को अपना दूसरा घर बताते हुए कहा, “हमें आईपीएल में खेलने का अच्छा पैसा भी मिलता है और हमारी अन्य देशों के खिलाड़ियों के साथ दोस्ती भी हो जाती है यह बहुत अच्छा है. भारत मुझे अपने दूसरा घर जैसा लगता है.

मैं अपने को भाग्यशाली मानता हूं कि कई आईपीएल टीमों से खेल चुका हूं और यहां के कई शहरों को अच्छे से जनता हूं मुझे यहां आराम महसूस होता और पूरे भारत में ही मेरे कई दोस्त हैं.”

आईपीएल में खेल चुके है रिकॉर्ड 6 टीमों से 

आपकों बता दे, कि एरोन फिंच आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा 6 टीमों से खेल चुके है. वह आईपीएल में गुजरात लायंस, दिल्ली डेयरडेविल्स, मुंबई इंडियंस, पुणे वारियर्स, राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद से खेल चुके है.

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम उनकी इस सीजन में 7वीं टीम होगी. किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल 2018 की नीलामी से एरोन फिंच को 6.2 करोड़ की मोटी रकम में खरीदा हुआ है.