WATCH: आरोन फिंच के विकेट में हुई गड़बड़ी, डीआरएस पर फिर उठने लगे सवाल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

WATCH: आरोन फिंच के विकेट में हुई गड़बड़ी, डीआरएस पर फिर उठने लगे सवाल 

WATCH: आरोन फिंच के विकेट में हुई गड़बड़ी, डीआरएस पर फिर उठने लगे सवाल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रांची के झारखण्ड क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पर आज वनडे सीरीज का तीसरा मैच खेला जा रहा है। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत की टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ वहीं ऑस्ट्रेलिया ने नाथन कुल्टर नाइल की जगह झाय रिचर्डसन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया।

ऑस्ट्रेलिया की जबरदस्त शुरुआत

WATCH: आरोन फिंच के विकेट में हुई गड़बड़ी, डीआरएस पर फिर उठने लगे सवाल 1

ऑस्ट्रेलिया की सलामी जोड़ी भारत के खिलाफ लगातार रन नहीं बना पा रही थी, लेकिन आज उस्मान ख्वाजा और आरोन फिंच ने पहले विकेट के लिए 193 रन जोड़ दिए। इस दौरान दोनों ने सभी भारतीय गेंदबाजों की धुनाई की।

दोनों ने 191 गेंद पर यह रन जोड़े और फिंच को आउट कर कुलदीप यादव ने इस साझेदारी को तोड़ा। हालाँकि, फिंच के आउट होने के बाद डीआरएस पर एक बार फिर सवाल खड़ा होने लगा है।

बॉल ट्रैकिंग में गड़बड़ी

WATCH: आरोन फिंच के विकेट में हुई गड़बड़ी, डीआरएस पर फिर उठने लगे सवाल 2

कुलदीप यादव की गेंद पर एलबीडबल्यू दिए जाने के बाद आरोन फिंच ने इसे रिव्यू करने के फैसला किया। रिप्लाई में गेंद बल्ले से नहीं लगी थी और इसी वजह से अम्पायर ने बॉल ट्रैकिंग से जाने की कोशिश की कि क्या गेंद विकेट पर लगती या नहीं।

यहाँ गेंद पिच पर कहीं और गिरी थी, लेकिन ट्रैकिंग में यह कहीं और दिख रहा था। इसके बाद गेंद विकेट पर जाकर लग रही थी और अम्पायर ने बल्लेबाज आरोन फिंच को आउट करार दे दिया।

फिर वही सवाल

WATCH: आरोन फिंच के विकेट में हुई गड़बड़ी, डीआरएस पर फिर उठने लगे सवाल 3

डीआरएस का इस्तेमाल मैदानी अम्पायरों द्वारा की जाने वाली गलतियों की सुधारने के लिए की जाती है। हालाँकि, लगातार इसपर सवाल खड़े होते रहे हैं। यह पहला मौका नहीं है, जब इसमें कोई गड़बड़ी सामने आई है।

कई बार स्निको मीटर में दिक्कत सामने आई है। बॉल ट्रैकिंग में ऐसा पहली बार देखा गया है। इसे लेकर अब एक बार फिर नया सवाल खड़ा हो गया है कि डीआरएस कितना सही है।

देखें वीडियो:

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts