दुखद: एक और क्रिकेटर मौत के मुह में जाने से बचा, गर्दन से लेकर पैर तक टूट गये, सिर में हो गया गड्ढा | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

दुखद: एक और क्रिकेटर मौत के मुह में जाने से बचा, गर्दन से लेकर पैर तक टूट गये, सिर में हो गया गड्ढा 

दुखद: एक और क्रिकेटर मौत के मुह में जाने से बचा, गर्दन से लेकर पैर तक टूट गये, सिर में हो गया गड्ढा

खेल का क्षेत्र बेहद मनोरंजक और आकर्षक होता है और यह एक सपना  कैरियर माना जाता है, लेकिन साथ ही खेल बहुत कठिन परिश्रम और चोटों के साथ आता है जो अक्सर घातक हो सकते हैं.  पूरी दुनिया जानता है कि दुर्भाग्यपूर्ण ऑस्ट्रेलियाई फिल हिग्स को क्या हुआ, कई ऐसी घटनाएं अतीत में हुई हैं और अभी भी हो रही हैं. विकेटकीपर मार्क बाउचर को आंख की चोट के बाद खेल से रिटायर करना पड़ता था, क्रेग किस्वेटर ने भी इसी तरह बाहर होना पड़ा था. इसी तरह एक और घटना घटी है जिसमे क्रिकेटर की गर्दन और पैर टूट गये. 

दुखद: एक और क्रिकेटर मौत के मुह में जाने से बचा, गर्दन से लेकर पैर तक टूट गये, सिर में हो गया गड्ढा 1

किस्मत से बची जान-

दुखद: एक और क्रिकेटर मौत के मुह में जाने से बचा, गर्दन से लेकर पैर तक टूट गये, सिर में हो गया गड्ढा 2

 

 स्ट्राबेन में एक मैच के दौरान युवा क्रिकेटर हारून मैकडरमॉट फील्डिंग कर रहा था, इसी दौरान गेंद को बाउंड्री में न जाने देने के चक्कर में उसने छलांग लगा दी. जिससे उसका सर एक एंगल से टकरा गया और उसकी गर्दन और एक पैर टूट गया. इसके अलावा उसके सिर पर भी गंभीर चोंट आई. घाव इतना गहरा था, कि उसकी खोपड़ी दिखाई दे रही थी. 

हारून स्ट्राबेन टीम का एक हिस्सा था जिसने शनिवार को लीग मैच में बेंडेनेट के साथ शिंग को लॉक किया था. हालांकि, क्रिकेटर बहुत ही भाग्यशाली था कि वह चौंकाने वाली चोट के शिकार होने के बाद मृत्यु से बचने में कामयाब रहा. एक अखबार से बात करते हुए इस खिलाड़ी ने कहा कि “मैं जीवित रहने के लिए वास्तव में अपने आप को भाग्यशाली मान रहा हूं, यह अजीब बात है कि एक पल में चीजें कैसे बदल सकती हैं . मैच से पहले ही बारिश हुई थी घास थोड़ी चिकनी थी.”

बयाँ किया पूरा घटनाक्रम-

दुखद: एक और क्रिकेटर मौत के मुह में जाने से बचा, गर्दन से लेकर पैर तक टूट गये, सिर में हो गया गड्ढा 3

हारून ने बताया कि   “जब मैच पूरी गति में था, तो एक गेंद हिट हुई थी और यह मेरे और दूसरे फील्डर के बीच थी. मै गेंद का पीछा कर रहा था, तभी मैंने गेंद को पकड़ने के लिए स्लाइड किया, लेकिन मैदान गीला था और मैं सिर्फ दौड़ रहा था. मैंने अपने आप को रोंकने की कोशिश की क्योंकि मुझे एक बेंच का लोहे का भाग दिखाई दे रहा था, मैंने अपने आप को बचाने की बहुत कोशिश की, लेकिन मैदान गीला होने के कारण मै उससे टकरा गया.”

घटना के बाद का हाल-

दुखद: एक और क्रिकेटर मौत के मुह में जाने से बचा, गर्दन से लेकर पैर तक टूट गये, सिर में हो गया गड्ढा 4

हारून ने कहा कि “उसके सिर पर चोंट की गहराई इतनी थी, कि डॉक्टर उनकी खोपड़ी को देख सकते हैं और उन्हें बता सकते हैं, कि फ्रैक्चर था.”

उन्होंने यह भी बताया कि इस चोंट से उबरने में बहुत लंबा समय लगेगा, लेकिन वह इससे पूरी तरह उबर कर दिखाएगा. शनिवार की रात को एलिंटनगेलविन अस्पताल से बेलफ़ास्ट में रॉयल विक्टोरिया अस्पताल में मुझे स्थानांतरित कर दिया गया था, क्योंकि उन्हें लगा कि मुझे रीढ़ की हड्डी की सर्जरी की आवश्यकता हो सकती है.

हारून ने कहा कि “मैं अपने पैर में एक पिन और मेरी गले में एक पिन और मेरी गर्दन के आसपास के पिंजरे को देख रहा था.  मुझे चार महीनों के लिए एक गर्दन के ब्रेस पहनना होगा.”

Related posts