आशीष नेहरा ने चुना पहले टेस्ट के लिए भारत का पेस अटैक, मोहम्मद सिराज को दिखाया बाहर का रास्ता, देखें किन्हें दी जगह 1

इंग्लैंड की स्विंगिंग परिस्थितियों में खेले जाने वाले मुकाबलों में तेज गेंदबाज टीम के लिए अहम भूमिका निभाते हैं। इस बार भी टेस्ट सीरीज में दोनों ही टीमों के तेज गेंदबाजों पर परिस्थितियों का फायदा उठा कर अच्छा प्रदर्शन करने की ज़िम्मेदारी होगी। इसी बीच भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने भारत की तेज़ गेंदबाज़ी बोलिंग यूनिट का चुनाव किया है। आशीष नेहरा के अनुसार मोहम्मद सिराज को अभी टीम में जगह पाने के लिए उनकी बारी का इंतजार करना चाहिए।

आशीष नेहरा ने अनुभव को दिया महत्त्व

आशीष नेहरा ने चुना पहले टेस्ट के लिए भारत का पेस अटैक, मोहम्मद सिराज को दिखाया बाहर का रास्ता, देखें किन्हें दी जगह 2

भारतीय पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने इंग्लैंड सीरीज के पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम की तेज़ गेंदबाज़ी यूनिट का चुनाव किया। इसमें उन्होंने जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और ईशांत शर्मा को स्थान दिया। जबकि उन्होंने मोहम्मद सिराज को टीम में जगह पाने के लिए अभी उनकी बारी का इंतजार करने की बात कही। नेहरा ने कहा,

“मोहम्मद सिराज अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन उन्हें अभी और इंतजार करना होगा। सबको पता है कि सिराज एक बहुत ही बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं, लेकिन यहां पर आप जसप्रीत बुमराह की बात कर रहे हैं, जिन्होंने पिछले 5-6 साल में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। आपको जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और ईशांत शर्मा से ही शुरूआत करनी होगी।”

इंग्लिश परिस्थितियों में स्विंग गेंदबाज़ों की जरूरत

आशीष नेहरा ने चुना पहले टेस्ट के लिए भारत का पेस अटैक, मोहम्मद सिराज को दिखाया बाहर का रास्ता, देखें किन्हें दी जगह 3

इंग्लैंड की ग्रीन टॉप पिचों पर भरपूर घास होती है और साथ ही हवा के चलते ड्यूक बॉल काफी मूव करती है, जिससे स्विंग गेंदबाजों को काफी मदद मिलती है। आशीष नेहरा ने स्विंग गेंदबाजों को लेकर कहा,

“मैं इस बात से सहमत नहीं हूं कि इंग्लैंड में आपको केवल स्विंग गेंदबाजों की जरूरत है। अगर आप स्टुअर्ट ब्रॉड और जोफ्रा आर्चर को देखें तो वो स्विंग गेंदबाज नहीं हैं, लेकिन इसके बावजूद इंग्लैंड के प्रमुख गेंदबाज हैं। इसलिए डिपेंड करता है कि आप कैसी गेंदबाजी करते हैं। ऐसा तो है नहीं कि बुमराह और शमी गेंद को स्विंग नहीं करा सकते हैं या फिर अगर पिच अच्छी होगी तभी वो विकेट ले पाएंगे।”

बुमराह का फॉर्म में लौटना जरूरी

आशीष नेहरा ने चुना पहले टेस्ट के लिए भारत का पेस अटैक, मोहम्मद सिराज को दिखाया बाहर का रास्ता, देखें किन्हें दी जगह 4

भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पिछले कुछ समय से आउट ऑफ होने के कारण अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पायें हैं। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भी वह विकेट के लिए तरसते नजर आए और उनकी गेंदबाज़ी उतनी सटीक और धारदार नज़र नहीं आई जितनी पहले हुआ करती थी। लेकिन अब यदि भारत को इंग्लैंड दौरे पर अच्छा करना है, तो बुमराह का फॉर्म में लौटना बेहद जरूरी होगा। क्योंकि वह भारत के मुख्य तेज गेंदबाज हैं और उनका अच्छा प्रदर्शन करना बहुत जरूरी है।

2 replies on “आशीष नेहरा ने चुना पहले टेस्ट के लिए भारत का पेस अटैक, मोहम्मद सिराज को दिखाया बाहर का रास्ता, देखें किन्हें दी जगह”

  1. Pingback: gay dating

Comments are closed.